होम / IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं मुंबई इंडियंस के स्टार प्लेयर जसप्रीत बुमराह, जानें क्या है पूरा मामला

IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं मुंबई इंडियंस के स्टार प्लेयर जसप्रीत बुमराह, जानें क्या है पूरा मामला

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : February 26, 2023, 11:32 pm IST

Indian Premier League 2023: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कौन नहाीं जानता उन्होने मैदान पर अफनी गेंदबाजी के खूब जलवे दिखाएं हैं। ऐसे में लंबे समय से मैदान से दूर चल रहे बुमराह की मैदान पर फिर से वापसी का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं। सभी को उम्मीद थी कि वह IPL 2023 के सीजन में वह फिट होकर वापसी करेंगे लेकिन अब सामने आ रही खबरों के अनुसार वह पूरे सीजन से बाहर रह सकते हैं। यदि ऐसा होता  है तो ये MI टीम से लेकर फैंस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा।

इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं बुमराह 

बता दें जसप्रीत बुमराह इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और वहां पर पिछले कुछ समय गेंदबाजी का अभ्यास भी कर रहे हैं। उम्मीद की जा रही थी कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी 2 मुकाबलों में खेलते हुए दिख सकते हैं लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी फिटनेस के आधार पर किसी तरह का कोई खतरा ना उठाते हुए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया।

इस पूरे सीजन से भी बाहर रह सकते हैं बुमराह

गौरतलब है पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान खेला था लेकिन उसके बाद बैक इंजरी की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा था। अब लगभग 8 महीने बीतने के बात उनकी फिटनेस को लेकर सामने आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि वह आईपीएल 2023 सीजन से वापसी करेंगे लेकिन क्रिकबज की एक खबर के अनुसार वह इस पूरे सीजन से भी बाहर रह सकते हैं।

मुंबई इंडियंस का जसप्रीत बुमराह एक बेहद ही अहम हिस्सा

आईपीएल इतिहास की अब तक की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का जसप्रीत बुमराह एक बेहद ही अहम हिस्सा हैं। उनके बाहर होने से टीम के गेंदबाजी क्रम पर साफतौर पर इसका असर देखने को मिल सकता है। ऐसे में फ्रेंचाइजी के लिए उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी का विकल्प ढूंढना आसान काम नहीं होने वाला है।

ये भी पढ़ें – AUS vs SA Women’s T20 World: फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 19 रनों से दी मात, छठी बार जीता खिताब

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT