होम / न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा, रिटायरमेंट को लेकर कही यह बात

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा, रिटायरमेंट को लेकर कही यह बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 27, 2024, 9:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Neil Wagner: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। मूल रूप से दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले वैगनर ने 2008 में डुनेडिन चले जाते हैं। इसके बाद, 2018 में, वह उत्तरी जिलों के लिए खेलने के लिए पापामोआ चले गए। वैगनर ने अपना टेस्ट डेब्यू 2012 में नॉर्थ साउंड में वेस्ट इंडीज के खिलाफ किया।

वैगनर का टेस्ट के करियर

नील वैगनर ने अपने टेस्ट करियर में कुल 64 टेस्ट मैचों की 122 पारियों में 260 विकेट के साथ देश के पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 52.7 का है, जो 100 या उससे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड वासियों में केवल महान सर रिचर्ड हैडली उनसे आगे हैं। वेलिंगटन में आयोजित वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में 39 रन देकर 7 विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें- दुनिया फतह करने निकले बेन स्टोक्स को रोहित शर्मा के रणबांकुरों ने चखाया हार का स्वाद, बतौर कप्तान गंवाई पहली सीरीज

दूर जाना आसान नहीं

वैगनर ने कहा, “यह एक भावनात्मक सप्ताह रहा है। किसी ऐसी चीज़ से दूर जाना आसान नहीं है जिसे आपने इतना कुछ दिया है और जिससे आपने बहुत कुछ प्राप्त किया है, लेकिन अब समय आ गया है कि अन्य लोग भी आगे आएं और इस टीम को आगे ले जाएं।” उन्होंने न्यूजीलैंड के मुख्य कोच और चयनकर्ता गैरी स्टीड के साथ वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। वैगनर ने स्पष्ट किया कि हालांकि उनका इरादा प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने का है, लेकिन उनका मानना है कि टेस्ट मैचों को अलविदा कहने का समय आ गया है।

ये भी पढ़ें-Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जयसवाल ने कोहली के इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

उतार-चढ़ाव वाला सफर

“यह कभी आसान नहीं होता। यह एक भावनात्मक रास्ता है। यह एक बड़ा उतार-चढ़ाव वाला सफर है, लेकिन अब समय आ गया है कि उस बैटन को आगे बढ़ाया जाए और उस ब्लैक कैप को बाकी लोगों के लिए एक अच्छी जगह पर छोड़ा जाए ताकि वे इसे ले सकें और उम्मीद है कि अपनी विरासत को आगे बढ़ाएंगे।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heat Wave: इस जगह पर इतनी गर्मी कि पेड़ों से गिर कर मरने लगे बंदर
RR vs RCB Eliminator: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखने को मिल सकता है छक्कों की बरसात, जानेंं कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
धार्मिक और सांप्रदायिक आधार पर न करें प्रचार.., चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों को लगाई फटकार
Akshay Kumar ने Welcome To The Jungle का मुंबई शेड्यूल किया रैप-अप, 200 घोड़ों से जुड़े एक्शन सीक्वेंस किया पूरा -Indianews
Israeli–Palestinian Conflict: इज़राइल ने आयरलैंड और नॉर्वे से अपने राजदूतों को तत्काल प्रभाव से वापस बुलाया-Indianews
नॉर्वे समेत इन देशों ने फलस्तीन को दी मान्यता, फैसले पर आग-बबूला हुआ इजरायल
Farah Khan ने बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कंजूस स्टार का किया खुलासा, वीडियो देख हो जाएंगे लोट-पोट -Indianews
ADVERTISEMENT