होम / Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जयसवाल ने कोहली के इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जयसवाल ने कोहली के इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 26, 2024, 3:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Yashasvi Jaiswal: भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल भले ही इंग्लैंड के खिलाफ रांची में चौथे टेस्ट में दूसरी पारी में अर्धशतक नहीं बना पाए। लेकिन युवा खिलाड़ी सोमवार (26 फरवरी) को इस प्रारूप में पूर्व कप्तान विराट कोहली के विशाल रिकॉर्ड की बराबरी करने में सफल रहे। टेस्ट मैच की चौथी पारी में जयसवाल 37 रन बनाकर रूट के शिकार बन गए।

इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में जयसवाल ने चार 50 प्लस स्कोर के साथ 618 रन बनाए हैं जिसमें दो दोहरे शतक शामिल हैं। सोमवार को 37 रन की अपनी पारी के साथ उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे अधिक रन के कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। कोहली ने 2016-17 सीरीज में 655 रन बनाए थे जब इंग्लैंड ने भारत का दौरा किया था।

ये भी पढ़ें-रांची की पिच पर दफन हुआ इंग्लैंड का ‘बैजबॉल’, मैच के साथ सीरीज पर भी टीम इंडिया का कब्जा

इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने से चूके

रांची टेस्ट में लगातार दूसरा अर्धशतक लगा कर जयसवाल एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे थे।  जो उन्हें दिलीप सरदेसाई, सुनील गावस्कर, वी मांजरेकर और कोहली जैसे खिलाड़ियों के बराबर खड़ा कर देता। अगर जयसावल दूसरा अर्धशतक लगाने में कामयाब रहते तो वह इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में सर्वाधिक पचास से अधिक स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन जाते।

रूट की गेंद पर हुए आउट

बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज रूट की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के लिए उत्सुक दिख रहे थे।  इसलिए वह बाहर की ओर उड़ती डिलीवरी के खिलाफ ट्रैक से नीचे गिर गए। हालाँकि, उन्होंने बैकवर्ड पॉइंट पर एंडरसन को कैच दे दिया जिन्होंने प्रभावशाली कैच लेकर इंग्लैंड को जरूरी सफलता दिलाई।

ये भी पढ़ें-पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने भारत को लेकर कही बड़ी बात, Rohit Sharma के कप्तानी की जमकर तारीफ

अगले टेस्ट में इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

पांच मुकाबले की इस टेस्ट सीरीज में अभी भी एक मैच बचा है अगले महीने की शुरुआत में धर्मशाला में पांचवे टेस्ट में जयसवाल के पास न केवल विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा, बल्कि वह इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में 700 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बनेंगे।

वह जो रूट के 2021-22 सीरीज में 737 रन और ग्राहम गूच के 1990 सीरीज में 752 रन को पछाड़कर किसी एक भारत-इंग्लैंड सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं।

जयसवाल के पास एक सीरीज  में किसी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन बनाने का विशिष्ट भारतीय टेस्ट रिकॉर्ड बनाने का भी मौका होगा। महान सुनील गावस्कर वेस्टइंडीज में 1970-71 श्रृंखला में 774 रन बनाकर अभी भी तालिका में शीर्ष पर हैं।

ये भी पढ़ें- कप्तान रोहित शर्मा ने निभाया Sarfaraz Khan के पिता नौशाद खान से किया वादा, यहां देखें वायरल वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT