होम / PBKS vs DC IPL 2024: अपने पहले मुकाबले के लिए तैयार है दिल्ली और पंजाब, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

PBKS vs DC IPL 2024: अपने पहले मुकाबले के लिए तैयार है दिल्ली और पंजाब, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 23, 2024, 1:06 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: पंजाब किंग्स (PBKS) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) 23 मार्च को दोपहर 3:30 बजे टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेलेंगे। यह मैच मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में होगा। शिखर धवन पंजाब का नेतृत्व करेंगे जबकि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत बहुप्रतीक्षित वापसी कर रहे हैं। दिसंबर 2022 में अपनी कार दुर्घटना के बाद से विकेटकीपर-बल्लेबाज एक्शन से दूर हैं।

पंत के बिना दिल्ली का प्रर्दशन रहा था निराशाजनक

धवन भी क्रिकेट से दूर हो चुके हैं। उन्हें आखिरी बार 19 मई, 2023 को देखा गया था, जब पंजाब ने आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) से मुकाबला किया था। पीबीकेएस वह मैच हार गया और आईपीएल 2023 अंक तालिका में 8वें नंबर पर समाप्त हुआ। पंत के बिना दिल्ली का आईपीएल उस साल भी निराशाजनक रहा था। वे अंक तालिका में दूसरे-आखिरी स्थान पर रहे।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

दिल्ली और पंजाब अपनी आईपीएल प्रतिद्वंद्विता के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 32 मैच खेले हैं। रिकॉर्ड बिल्कुल समान हैं क्योंकि दोनों ने 16-16 मैच जीते हैं। पीबीकेएस के खिलाफ दिल्ली का उच्चतम स्कोर 231 और न्यूनतम 67 है।

Supreme Court: केंद्रीय जांच एजेंसियों की निगरानी में रहते हुए इन कंपनियों ने खरीदे Electoral Bonds, इसने किया दावा

डीसी के खिलाफ पंजाब का उच्चतम स्कोर 202 है और सबसे कम 104 है। दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ पिछले पांच आईपीएल मैचों में से चार में जीत हासिल की है।

पंजाब बनाम दिल्ली fantasy टीम

ऋषभ पंत (विकेटकीपर), डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, शिखर धवन (उपकप्तान), कैगिसो रबाडा, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, राहुल चाहर

पिच रिपोर्ट

मोहाली को भारत की सबसे हरी-भरी पिच के रूप में जाना जाता था जो तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल थी। हालाँकि, पिछले कुछ वर्षों में स्थिति बदल गई है। अब यह उच्च स्कोरिंग मैचों का निर्माण करने में मदद करने के लिए बल्लेबाजों के अनुकूल बंजर पिचें तैयार करता है।

पिछले साल ही दो 200+ स्कोर थे। लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) ने पीबीकेएस के खिलाफ 257 रन बनाए जबकि पंजाब ने मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ एक अन्य मैच में 214 रन बनाए।

 मौसम का हाल

आज मोहाली गर्म रहेगा मैच के दौरान दिन का उच्चतम तापमान (33 डिग्री) रहेगा। ज्यादातर बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है।

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

HP Laptops: 8 जीबी रैम और विंडोज 11 के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली एचपी लैपटॉप, यहां देखें लिस्ट- indianews
Bhuvan Bam हैं भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर? नेटवर्थ जानकर होगा यकीन -Indianews
Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लड़के ने 35 वर्षीय महिली पर चलाई गोली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
नायक में अनिल कपूर के किरदार पर ये क्या बोल गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Eknath Shinde, फिल्मों पर कही ये बात -Indianews
JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews
ऐश्वर्या राय-सुष्मिता सेन की अखबारों से तस्वीरें काटती थी Priyanka Chopra, कॉम्पिटिशन पर कही ये बात -Indianews
Bahrain:1 साल से थी लापता थाई मॉडल, यहां मिली लाश; जानें पूरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT