होम / PCB To ICC: भारत का पाकिस्तान में चैंपियंस ट्राफी खेलने पर सवाल, पीसीबी ने आईसीसी से की ये अजीब मांग

PCB To ICC: भारत का पाकिस्तान में चैंपियंस ट्राफी खेलने पर सवाल, पीसीबी ने आईसीसी से की ये अजीब मांग

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 27, 2023, 12:35 am IST
ADVERTISEMENT
PCB To ICC: भारत का पाकिस्तान में चैंपियंस ट्राफी खेलने पर सवाल, पीसीबी ने आईसीसी से की ये अजीब मांग

ind vs pak

India News(इंडिया न्यूज),PCB To ICC: भारत पाकिस्तान के क्रिकेट को लेकर कई सारी बड़ी बात सामने आ रही है। अब ये कोई बताने वाली बात तो है नहीं कि, भारत और पाकिस्तान के मैच का इंतजार पूरी दुनिया को रहता है। जिसके बाद इस मामले में एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के लिए बता दें कि, अगले साल चैपियंस ट्राफी की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है। जिसमें भारत के जाना अभी भी सवाल बना हुआ है। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से उसके साथ चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मेजबानी अधिकार समझौते पर हस्ताक्षर करने का आग्रह करते हुए इस बात पर जोर दिया है कि अगर भारत राजनीतिक और सुरक्षा कारणों का हवाला देकर देश की यात्रा करने से इनकार करता है तो पीसीबी को मुआवजा दिया जाना चाहिए।

पीसीबी अध्यक्ष ने आईसीसी कार्यकारी से की मुलाकात

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, आईसीसी ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में चिह्नित किया है, लेकिन अभी तक उसके साथ महत्वपूर्ण मेजबानी समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। जिसके बाद खबर ये सामने आ सूत्र ने खुलासा किया कि पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ और सीओओ सलमान नसीर ने फरवरी-मार्च, 2025 में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर चर्चा करने के लिए अहमदाबाद में आईसीसी कार्यकारी बोर्ड से मुलाकात की थी।

पीसीबी अधिकारियों का बयान

जानकारी के लिए बता दें कि, “पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारतीय बोर्ड द्वारा फिर से अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करने की संभावना पर चर्चा की और स्पष्ट किया कि किसी भी स्थिति में आईसीसी को टूर्नामेंट पर एकतरफा निर्णय लेने से बचना चाहिए। जिसके चलते पीसीबी अधिकारियों ने आईसीसी से कहा था कि, अगर भारत सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में खेलने से इनकार करता है तो वैश्विक संस्था को एक स्वतंत्र सुरक्षा एजेंसी नियुक्त करनी चाहिए।

आईसीसी से मुआवजे की मांग

इसके साथ ही पीसीबी ने आगे कहा कि, एजेंसी भारत सहित भाग लेने वाली टीमों की सुरक्षा स्थिति का आकलन करने के लिए पाकिस्तान सरकार और सुरक्षा अधिकारियों के साथ संपर्क कर सकती है। जिसको लेकर पीसीबी अधिकारियों का कहना है कि, पिछले दो वर्षों में कई शीर्ष टीमों ने बिना किसी सुरक्षा चिंता के पाकिस्तान का दौरा किया है। वहीं “उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि यदि भारत अपनी टीम नहीं भेजता है और उसके मैच दूसरे देश में स्थानांतरित किए जाते हैं, तो आईसीसी को इसके लिए पाकिस्तान को मुआवजा देना होगा।”

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT