होम / विश्व कप चैंपियन टीम से पीएम नरेंद्र मोदी की मजेदार बातचीत, देखें वीडियो

विश्व कप चैंपियन टीम से पीएम नरेंद्र मोदी की मजेदार बातचीत, देखें वीडियो

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 5, 2024, 7:25 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), PM Modi interacts with Indian Team: टी20 विश्व कप का फाइनल जीतने के बाद भारतीय टीम गुरुवार 4 जुलाई को नई दिल्ली पहुंची। दिल्ली पहुंचकर भारतीय टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आवास पर खास बातचीत की। भारतीय टीम से बातचीत का वीडियो प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से कि खास बातचीत

इस वीडियो में भारतीय टीम के खिलाड़ी प्रधानमंत्री से बात करते नजर आ रहे हैं। जिसमें प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से विश्व कप फाइनल के बारे में सवाल पूछते नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बाद रोहित के नोवाक जोकोविच जैसे व्यवहार को लेकर काफी उत्साहित थे। 24 बार के टेनिस ग्रैंड स्लैम चैंपियन की तरह रोहित भी अपने सात विंबलडन खिताब जीतने के बाद केंसिंग्टन ओवल के केंद्र में पिच से कुछ घास तोड़कर खाई थी। इसलिए पीएम मोदी ने भारतीय कप्तान से पूछा कि केंसिंग्टन ओवल के मिट्टी का स्वाद कैसा होता है।

इसके साथ ही पीएम मोदी जानना चाहते थे कि कोहली के दिमाग में फाइनल से पहले उनके फॉर्म को देखते हुए क्या चल रहा था। इससे पहले कोहली टी20 विश्व कप में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, पहले सात पारियों में सिर्फ 75 रन बनाकर टूर्नामेंट में अपना सबसे खराब प्रदर्शन दर्ज किया। लेकिन उन्होंने फाइनल में वापसी करते हुए 59 गेंदों पर 76 रन की मैच विजयी पारी खेली।

T20 World Cup जीतने के बाद भारतीय टीम पर पैसों की बरसात, BCCI के बाद महाराष्ट्र सरकार देगी इतनी पुरस्कार राशि

इसके बाद पीएम मोदी ने अक्षर पटेल से बल्लेबाजी क्रम में उनके प्रमोशन के बारे में पूछा, जिसने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 47 रनों की उनकी जवाबी पारी ने भारत को शीर्ष क्रम के पतन से उबारने में मदद की और कोहली को मध्य-ओवरों में सहारा दिया, जहाँ उन्होंने एक भी चौका नहीं लगाया। तो वहीं सूर्यकुमार यादव को अंतिम ओवर में अपने सनसनीखेज कैच को फिर से खेलने के लिए कहा गया, जो भारत के लिए मैच जीतने वाला पल साबित हुआ। आखिरी ओवर में जब डेविड मिलर के प्रयास में छक्का लगने वाला था, जिससे दक्षिण अफ्रीका को 5 गेंदों पर 10 रन तक कम हो सकता था। उस समय सूर्यकुमार ने लॉन्ग-ऑफ बाउंड्री पर एक शानदार कैच लिया जिससे भारत को गेम और ट्रॉफी जीतने में मदद मिली।

Rohit & Virat: रोहित-विराट को लेकर BCCI से इस स्टार प्लेयर ने की खास अपील, जानें क्या कहा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Dengue से जा रही जानें, स्विमिंग पूल गोते लगा रहे ‘मंत्री जी’, वीडियो पर मचा बवाल
थप्पड़ कांड के बाद सिंगर Armaan Malik ने बिग बॉस ओटीटी 3 के अरमान मलिक को लेकर किया रिएक्ट, यूट्यूबर के लिए कही ये बात
क्यों इस मजार के सामने आते ही थम जाती हैं भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा? जानें क्या हैं वजह!
Russian-Ukrainian: रूसी के हमले में 20 लोगों की मौत, मिसाइलों ने बच्चों के अस्पताल और कई यूक्रेनी शहरों को किया तबाह
क्या सच में एक तरफा प्यार होता हैं कोई बीमारी? जानें इसके कारण!
Alia Bhatt ने Neetu Kapoor को स्पेशल अंदाज में विश किया बर्थडे, बहू ने सास पर इस तरह लुटाया प्यार
PM Modi Russia Visit: मॉस्को पहुंचने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
ADVERTISEMENT