होम / Queensland Police Trolled Eng Team क्वींसलैंड (आस्ट्रेलिया) की पुलिस ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों का मजाक उड़ाया

Queensland Police Trolled Eng Team क्वींसलैंड (आस्ट्रेलिया) की पुलिस ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों का मजाक उड़ाया

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 8, 2021, 5:22 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Queensland Police Trolled Eng Team :
इंग्लैंड आस्ट्रेलिया के बीच एशेज टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है। पहले मैच के पहले दिन आस्ट्रेलिया टीम की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। आस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड को 147 रन पर सिमटा दिया।

जिसके बाद क्वींसलैंड (आस्ट्रेलिया) की पुलिस ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों का मजाक उड़ाया है। क्वीसलैंड की पुलिस ने ट्विटर पर लिखा कि क्वींसलैंड पुलिस गाबा में टेस्ट बल्लेबाजी क्रम की जांच करेगी, ऐसा लग रहा ये इंग्लैंड के बल्लेबाज नहीं ये बहुरुपिए हैं।’

इसके साथ ही क्वीसलैंड पुलिस ने एक ओर ट्वीट  किया कि पहले टेस्ट के लिए एक बड़ी भीड़ देखने को मिल रही है। इसलिए अपने कमिंस और गोइंग की योजना बनाएं। हम लायन होंगे अगर हमने कहा कि गाबा के पास हरी बत्ती के अलावा कुछ नहीं है। ये मत कहना कि हमने वॉर्नर नहीं कहा।’

पहले दिन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने किया। कमिंस पहली बार आस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे थे और उन्होंने पहली इनिंग में इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को आउट किया। पहले दिन आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी को 147 रन पर ही खत्म कर दी।

एशेज में कब-कब गिरा पहली गेंद पर विकेट Queensland Police Trolled Eng Team

1882 में पहली बार एशेज का आयोजन हुआ था। पहली बार 1894 में मेलबर्न के ग्राउंड पर यह कारनामा आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आर्थर कॉनिंघम ने किया था।

दूसरी बार यह कारनामा 1926 में हुआ था। इस बाद गेंदबाज थे मॉरिस टेट। मॉरिस टेट इंग्लैंड के गेंदबाज थे। मॉरिस ने लीड्स के मैदान पर पहली गेंद पर विकेट लिया था।

मॉरिस के पहली गेंद पर विकेट के 10 साल बाद 1936 में अर्नी मैक्कॉर्मिक जो कि एक आस्ट्रेलियाई गेंदबाज थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली गेंद पर विकेट लिया था।

2021 में यह कारनामा आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने किया। मिचेल स्टार्क ने मैच की पहली ही गेंद पर इंग्लैंड के ओपनर रॉरी बर्न्स को बोल्ड कर एक नया रिकार्ड अपने नाम किया।

ऐसे गिरे इंग्लैंड के विकेट Queensland Police Trolled Eng Team

AUS vs ENG Ashes 2021 Live

टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो रूट का यह फैसला एकदम गलत साबित हुआ। आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजी क्रम को ढेर कर दिया।पहली ही गेंद पर स्टार्क ने रॉरी बर्न्स के स्टंप बिखेर दिए।

बर्न्स इस सीजन में छठी बार बिना रन बनाए आउट हुए। 6 ओवर तक 11 रन पर इंग्लैंड का तीन विकेट गिर चुके थे। हमीद 25 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। मलान भी 6 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। हेजलवुड ने जो रूट को 0 पर आउट किया।

बेन स्टोक्स ५ रन बनाकर कमिंस की गेंद पर आउट हुए। ओली पोप ने 35 रन बनाए और हेजलवुड का शिकार बने। जॉस बटलर 39 रन बनाकर स्टाक का शिकार बने। राबिनसन को 0 पर कमिंस ने आउट किया। मिचेल स्टाक ने 2, जॉश हेजलवुड ने 2, पैट कमिंस ने 5 और ग्रीन ने 1 विकेट ­­­­लिया।

सोनी नेटवर्क देखें मैचों का सीधा प्रसारण, 19वीं शताब्दी से हुई सीरीज की शुरुआत Queensland Police Trolled Eng Team

सोनी नेटवर्क पर एशेज सीरीज के सभी मैचों का सीधा प्रसारण होगा और मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर देखी जा सकती है। मेजबान आस्ट्रेलिया 2017 से इस सीरीज पर कब्जा जमाए है और इस बार इंग्लैंड इसे वापस हासिल करने के लिए बेताब होगा। Pat Cummins repeats 127 year old record

बता दें कि एशेज क्रिकेट की सबसे पुरानी सीरीज है, जो तीसरी सदी में एंट्री कर चुकी है। इसकी शुरुआत 19वीं शताब्दी के अंतिम दो दशकों में हुई थी। इसके बाद यह 20वीं सदी को पार करते हुए 21वीं सदी तक पहुंच गया है। Queensland Police Trolled Eng Team

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम Queensland Police Trolled Eng Team

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान पैट कमिंस, टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड शामिल हैं ।

इंग्लैंड की टीम Queensland Police Trolled Eng Team

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान लिया है। इनमें कप्तान जो रूट, हसीब हमीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच रोरी बर्न्स, डेविड मलान, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड हैं। कोई एक खिलाड़ी पहला मुकाबला नहीं खेलेगा।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिंडलियों में दर्द है, जिसके कारण वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। एंडरसन चोट की वजह से पिछली एशेज सीरीज में भी सिर्फ चार ओवर डाल पाए थे। इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर रहे थे। Queensland Police Trolled Eng Team

Read More : Pat Cummins repeats 127 year old record पैट कमिंस ने दोहराया 127 साल पुराना रिकॉर्ड

Read More : Rain Stops First Ashes Match 2021 बारिश की वजह से रूका एशेज का पहला मैच

Read More : AUS vs ENG Ashes 2021 Live इंग्लैंड की टीम 147 रन पर आल आउट

Read More : Ashes Series 2021 आज सुबह 05:30 से 72वीं सीरीज शुरू

Read More :AUS vs ENG Ashes 2021 इंग्लैंड का यह खिलाड़ी चोट के चलते एशेज के पहले टेस्ट से हुआ बाहर

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Numerology Lucky Gemstones: मूलांक से जानें अपना लकी स्टोन, होंगे शानदार लाभ
IPL 2024: गुजरात के खिलाफ कोहली ने खेली आतीशी पारी, इन रिकॉर्डस को किया अपने नाम-Indianews
IPL 2024 के बीच अनुष्का शर्मा और बच्चों संग समय बिताने के लिए मुंबई लौटे Virat Kohli! नेटिजन्स ने दिए रिएक्शन -Indianews
Revanth Reddy Summoned : तेलंगाना के सीएम को दिल्ली पुलिस का समन, अमित शाह के वीडियो से जुड़ा है मामला
PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
ADVERTISEMENT