होम / 'मेरे वर्तमान और पिछले कोच…',भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर ने अडानी ग्रुप को लेकर कही बड़ी बात, देखें वीडियो 

'मेरे वर्तमान और पिछले कोच…',भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर ने अडानी ग्रुप को लेकर कही बड़ी बात, देखें वीडियो 

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 30, 2024, 2:52 pm IST
'मेरे वर्तमान और पिछले कोच…',भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर ने अडानी ग्रुप को लेकर कही बड़ी बात, देखें वीडियो 

R Praggnanandhaa

India News (इंडिया न्यूज), Adani Group: रमेशबाबू प्रज्ञानंद एक भारतीय शतरंज खिलाड़ी और ग्रैंडमास्टर हैं। वह शतरंज के एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। इसी दौरान आर प्रज्ञानंद ने अपने शतरंज करियर के दौरान मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने पिछले एक साल में अडानी समूह से मिले समर्थन का विशेष रूप से उल्लेख किया, जिससे उन्हें अपने प्रशिक्षण को और अधिक गहन बनाने में मदद मिली है। प्रज्ञानंद ने इस साल की शुरुआत में गौतम अडानी के साथ हुई अपनी एक बैठक का भी उल्लेख किया है, जिसके दौरान अडानी ने उन्हें भारत के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रोत्साहित किया। आर प्रज्ञानंद ने निरंतर समर्थन के लिए गौतम अडानी का आभार व्यक्त किया है।

प्रज्ञानंद ने गौतम अडानी जताया आभार 

मेशबाबू प्रज्ञानंद ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि,”मेरे सफ़र में कई लोगों ने मेरा साथ दिया है, जिनमें मेरे माता-पिता भी शामिल हैं। मेरे वर्तमान और पिछले कोच, मेरे पहले प्रायोजक, रामको ग्रुप और अब अडानी ग्रुप पिछले 1 साल से मेरा साथ दे रहे हैं, जिनका मैं वास्तव में आभारी हूं और तब से मुझे बहुत ज़्यादा प्रशिक्षण की ज़रूरत थी, जो अडानी ग्रुप की वजह से संभव हुआ। मैं साल की शुरुआत में गौतम अडानी से भी मिला और उन्होंने कहा कि मुझे इस साल भारत के लिए कोई गोल करना चाहिए। मैं गौतम अदानी सर के समर्थन के लिए उनका बहुत आभारी हूं।”

2 दिन बाद आ रही हैं मां शैलपुत्री, Navratri के पहले दिन इन 3 चीजों का भोग लगाएं, पलट जाएगी किस्मत!

 

बता दें कि, 22 सितंबर को भारतीय पुरुष और महिला शतरंज टीमों ने हंगरी में 2024 FIDE शतरंज ओलंपियाड में अपना पहला स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। प्रज्ञानंद के अनुसार, यह जीत ऐतिहासिक है क्योंकि किसी देश के लिए पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में एक साथ स्वर्ण पदक जीतना सामान्य बात नहीं है। उन्होंने कहा कि, “यह उपलब्धि भारत में शतरंज को बहुत व्यापक दर्शकों के बीच लोकप्रिय बनाएगी।”

आर प्रज्ञानंद ने भारत के लिए जीता गोल्ड मेडल

आर प्रज्ञानंद आगे कहा कि, “यह एक बहुत ही ऐतिहासिक उपलब्धि है और बहुत कम टीमें हैं जिन्होंने एक ही समय में दोनों पदक जीते हैं और हम पहली बार जीत रहे हैं। यह हम सभी के लिए बहुत गर्व का क्षण है। मुझे लगता है कि यह जीत शतरंज को और अधिक लोगों तक ले जाएगी।” हालांकि यह पहली बार है जब भारत ने ओलंपियाड में स्वर्ण पदक जीता है, लेकिन यह ध्यान देने योग्य है कि पुरुष टीम ने इससे पहले COVID-19 महामारी के दौरान आयोजित ऑनलाइन ओलंपियाड में रूस के साथ पदक साझा किया था। इसके अलावा महिला टीम साल 2022 में चेन्नई ओलंपियाड में रूस को हराकर ही कांस्य पदक जीतने में सफल रही।

रणदीप सुरजेवाला के बयान पर पूर्व डिप्टी सीएम का फूटा गुस्सा, बोले- बेकार की बात…  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT