होम / RCB vs SRH मैच के कुछ शानदार पल, बैंगलोर ने 67 रन से जीता मैच

RCB vs SRH मैच के कुछ शानदार पल, बैंगलोर ने 67 रन से जीता मैच

India News Desk • LAST UPDATED : May 9, 2022, 9:27 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 54वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइज़र्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस सीजन में इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका था। जिसमें सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने 9 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की थी।

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के पास अपनी पिछली हार का बदला लेने का मौका था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर यहां पहुंची थी और सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से हार कर यहां पहुंची थी।

लेकिन इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइज़र्स हैदराबाद को एकतरफा मुकाबले में 67 रनों से मात दे दी और इस सीजन की अपनी सातवीं जीत दर्ज की। वहीं सनराइज़र्सद हैदराबाद की टीम लगातार 5 मुकाबले जीतने के बाद अब लगातार 4 मुकाबले हार चुकी है।

RCB vs SRH IPL Match moments

FAF Du Plesis

बैंगलोर ने की शानदार बल्लेबाजी

RCB Batting

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। विराट कोहली पारी की पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद कप्तान फाफ और रजत पाटीदार ने बैंगलोर की पारी को संभाला और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की।

इन दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने बैंगलोर के लिए एक बड़े स्कोर की नींव रखी। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक ने बड़े-बड़े शॉट्स लगाए और बैंगलोर का स्कोर 192 तक पहुंचा दिया। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 73 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

FAF

Rajat Patidar Wicket

Maxwell Swith Hit

Dinesh Kartik Hitting

बैंगलोर ने 67 रन से जीता मुकाबला

Virat Kohli

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। सनराइज़र्स हैदराबाद ने पहले ही ओवर में अपने दोड़नों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गवां दिए। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन तो इस मैच में 1 भी गेंद नहीं खेल पाए और डायमंड डक का शिकार हो गए।

इस खराब शुरुआत से हैदराबाद की टीम पूरे मैच में ही उबर नहीं पाई और 125 रनों पर ही ढेर हो गई। हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा 58 रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए। त्रिपाठी के अलावा हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका,

क्योंकि बैंगलोर की तरफ से वनिन्दु हसरंगा शानदार लय में थे और उन्होंने इस मैच में अपने कोटे के 4 ओवरों में महज 18 रन दिए और 5 विकेट चटकाए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए वनिन्दु हसरंगा को प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

Abhishek Sharma's Wicket

Aiden Markram

Run Out

Wanindu Hasranga

RCB Win

RCB की प्लेइंग-11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

SRH की प्लेइंग-11

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचित, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक

RCB vs SRH

ये भी पढ़ें : Jos Buttler ने लपका इस सीजन का सबसे शानदार कैच, आउट होकर शिखर धवन भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Tornadoes: ओक्लाहोमा में बवंडर का तांडव, 4 लोगों की मौत; अलर्ट जारी- indianews
Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर कांग्रेस के उदित राज ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Indian Railways: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे खरीद सकेंगे जनरल और प्लेटफॉर्म टिकट-Indianews
International Dance Day 2024: हेल्दी हार्ट से वजन घटाने तक, ये हैं डांस करने के अद्भुत फायदे -Indianews
Supreme Court: ईडी के गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई-Indianews
Lok Sabha Election: अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को लेकर सपा पर बोला हमला, जानें क्या कहा
Virat Kohli: विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों को गंभीर ने दिया जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT