होम / S Sreesanth Birthday: श्रीसंत मना रहे अपना जन्मदिन, जानिए उनके दिलचस्प लवस्टोरी के बारे में

S Sreesanth Birthday: श्रीसंत मना रहे अपना जन्मदिन, जानिए उनके दिलचस्प लवस्टोरी के बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 6, 2024, 3:43 am IST

India News (इंडिया न्यूज), S Sreesanth Birthday: पूर्व भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत आज यानी 6 फरवरी को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी तेज गेंदों से विरोधियों के छक्के छुड़ाने वाले श्रीसंत का पूरा करियर फिक्सिंग के दाग के कारण खत्म हो गया। साल 2013 में जब श्रीसंत पर ये आरोप लगा तो उनकी जिंदगी में एक ऐसा शख्स आया जिसने खिलाड़ी के मुश्किल सफर में हर पल उसका साथ दिया।

Sreesanth ties knot with Jaipur royal family girl

जिस महीने श्रीसंत पर आईपीएल मैच फिक्सिंग का आरोप लगा उसी महीने उन्होंने राजस्थान की एक लड़की से शादी कर ली, जिसे वह काफी समय से डेट कर रहे थे। भुवनेश्वरी कुमारी राजस्थान के राजसी परिवार से थीं। दोनों की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है।

How Sreesanth fell in love with Bhuvneshwari - Rediff.com

 

श्रीसंत का क्रिकेट करियर अभी शुरू ही हुआ था जब उनकी मुलाकात भवुनेश्वरी से हुई। श्रीसंत जयपुर में एक मैच खेलने गए थे। उस समय श्रीसंत और जयपुर की राजकुमारी भुवनेश्वरी देवी की पहली मुलाकात एक आभूषण की दुकान पर हुई थी। उस समय भुवनेश्वरी स्कूल में पढ़ती थीं। इस मुलाकात के बाद उनकी प्रेम कहानी शुरू हो गई।

Fire Broke Out At Cricketer S Sreesanth House In Edappally Kochi - Amar  Ujala Hindi News Live - क्रिकेटर एस श्रीसंत के घर में लगी आग, बाल-बाल बचे  पत्नी और बच्चा

2009 में श्रीसंत ने भुवनेश्वरी से कहा था कि अगर भारतीय टीम 2011 में वर्ल्ड कप जीतेगी तो वह रिश्ता मांगने के लिए भुवनेश्वरी के घर जाएंगे। दोनों के परिवार भी राजी हो गए। दोनों की शादी तय हो गई। हालांकि, इसी बीच श्रीसंत पर फिक्सिंग का आरोप लगा। इसके बावजूद भुवनेश्वरी शादी के लिए तैयार हो गईं और दोनों ने शादी कर ली।

श्रीसंत की वाइफ की 10 दिलकश तस्वीरें

जब श्रीसंत जेल गए तो उनकी पत्नी भुवनेश्वरी ने उनका खूब साथ दिया। एक इंटरव्यू में श्रीसंत ने बताया था कि जब वह जेल में थे तो उनकी पत्नी किचन में सोती थीं, वह उन्हीं परेशानियों का अनुभव करना चाहती थीं जो श्रीसंत जेल में झेल रहे थे। इस जोड़े के अब दो बच्चे हैं और श्रीसंत क्रिकेट के अलावा मनोरंजन की दुनिया से भी जुड़े हुए हैं।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi: दिल्ली में इंसानियत हुई शर्मसार, दो बच्चों की हत्या कर पिता फरार-Indianews
French: फ्रांस में महिला के साथ फ्रांसीसी राजनेता ने किया कुछ ऐसा, जानें पूरा मामला-Indianews
8 Chiranjeevi: पृथ्वी पर अंत तक रहेंगे जीवित ये 8 चिरंजीवी, जाने कैसे मिला उन्हें ये वरदान – Indianews
Gurugram: गुरुग्राम पुलिस ने सैक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, व्हाट्सएप के जरिए हो रहा था धंधा-Indianews
Hardeep Nijjar Killing: कनाडा में तीन भारतीय की गिरफ्तारी के बाद गुस्सा में आएं जयशंकर, जानें क्या कहा-Indianews
Parshuram Jayanti 2024: भगवान परशुराम जयंती आज, जानें उनसे जुड़े 10 रोचक तथ्य- indianews
Punjab News: पंजाब गुरुद्वारे में 19 वर्षीय युवक के साथ बेरहमी, अपवित्रीकरण के लिए पीट-पीटकर हत्या- indianews
ADVERTISEMENT