होम / स्टेडियम में मैच देखने जाने वाले दर्शकों को मिली चेतावनी, इस तरह के पोस्टर्स ले जाने पर लगी रोक

स्टेडियम में मैच देखने जाने वाले दर्शकों को मिली चेतावनी, इस तरह के पोस्टर्स ले जाने पर लगी रोक

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 3, 2023, 5:24 pm IST

इंडिया न्यूज़ (IPL 2023, No CAA-NRC Protest Banners Allowed) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) एक बार फिर से लंबे समय के बाद अपने पुराने फॉर्मेट में खेला जा रहा है, जिसमें एक टीम को अपने होम ग्राउंड पर भी 7 मुकाबले खेलने का मौका मिलेगा। इसी बीच दिल्ली, मोहाली, हैदराबाद और अहमदाबाद में खेले जाने वाले मुकाबलों में स्टेडियम जाकर मैच का आनंद लेने वाले दर्शकों के लिए एक खास तरह की वॉर्निंग भी जारी की गई है। बता दें कि इन 4 शहरों में मैचों के दौरान दर्शकों को स्टेडियम के अंदर नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (NRC) का विरोध करते हुए पोस्टर लेकर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

CAA और NRC के पोस्टर लेकर जाने की नहीं है अनुमति

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स टीम के होम मैचों की टिकट बिक्री करने का अधिकार पेटीएम इनसाइडर को मिला हुआ है। मैचों की टिकट बिक्री को लेकर पेटीएम इनसाइडर की तरफ से प्रतिबंधित सामानों की लिस्ट जारी की गई है, जिसे मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर दर्शकों को लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी और इसी में से एक CAA और NRC विरोध से संबंधित पोस्टर भी हैं।

बीसीसीआई से ली जाती है ये सलाह

इस आदेश को लेकर रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा फ्रेंचाइजी से उनके घरेलू मैचों को लेकर टिकटिंग पार्टनर द्वारा सलाह लेने के बाद लिया गया होगा। दरअसल, बीसीसीआई से सलाह लेने के बाद ही ऐसा किया जाता है, जिसमें किसी भी खेल इवेंट के दौरान राजनीतिक या अन्य मुद्दों के पोस्टर मैदान पर लहराने की अनुमति नहीं होती है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT