होम / IPL 2024: ऐसी होगी सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे मजबूत संभावित प्लेइंग-11, देखें

IPL 2024: ऐसी होगी सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे मजबूत संभावित प्लेइंग-11, देखें

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 31, 2023, 8:41 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज),Sunrisers Hyderabad’s Strongest Possible Playing 11: हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में सुधार करने के लिए बड़े कदम उठाए। एडेन मार्कराम की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2023 कठिन रहा और वह 14 मैचों में केवल चार जीत के साथ सबसे निचले स्थान पर रही। उन्होंने वनडे विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में हासिल किया। विश्व कप फाइनल के स्टार ट्रैविस हेड भी शामिल हुए, जिससे आगामी सीज़न के लिए हैदराबाद की लाइनअप मजबूत हुई।

आगामी आईपीएल सीज़न से पहले आइए SRH की सबसे मजबूत संभावित XI पर एक नज़र डालें।

ट्रैविस हेड

ट्रैविस हेड को 6.80 करोड़ रुपये में खरीदा गया। आक्रामक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड आगामी आईपीएल में SRH के लिए ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं।

मयंक अग्रवाल

हालांकि मयंक अग्रवाल के लिए 2023 में हैदराबाद  के साथ उनका पिछला सीज़न मामूली था, मयंक अग्रवाल का लक्ष्य आगामी सीज़न में भारतीय टीम के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने के लिए प्रभावित करना है।

राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी उच्च उम्मीदों के साथ फीके 2023 के बाद 8.50 करोड़ रुपये के निवेश को सही ठहराने के लिए दृढ़ होंगे।

एडेन मार्कराम: आईपीएल 2023 में पर्याप्त सफलता के बिना SRH का नेतृत्व करने के बावजूद मार्कराम के अपना स्थान बरकरार रखने की संभावना है।

हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर): SRH के निराशाजनक 2023 में एक असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ने विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में 12 मैचों में 448 रनों का योगदान दिया।

वॉशिंगटन सुंदर: 2023 हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बाद पावरप्ले में गेंदबाजी और आक्रामक बल्लेबाजी करने की उम्मीद है।

शाहबाज़ अहमद: पिछले आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर टीम में शामिल होने की उम्मीद है, आरसीबी से जुड़ने के बाद एसआरएच की टीम को मजबूती मिलेगी।

पैट कमिंस (कप्तान): 2024 की नीलामी में 20.50 करोड़ रुपये में अनुबंधित, पैट कमिंस से फ्रेंचाइजी की कप्तानी संभालने की उम्मीद है। कमिंस कार्यभार प्रबंधन के कारण आईपीएल 2023 से चूक गए, अंतरराष्ट्रीय सफलता के बावजूद अभी तक अपनी आईपीएल मैच जीतने की क्षमता साबित नहीं कर पाए।

भुवनेश्वर कुमार: फ्रेंचाइजी के शीर्ष विकेट लेने वाले, दो बार के आईपीएल पर्पल कैप विजेता, गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

उमरान मलिक: अपनी प्रसिद्ध गति के बावजूद 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आईपीएल 2024 में पुनरुत्थान की तलाश में हैं।

टी नटराजन: खासकर डेथ ओवरों में SRH की गेंदबाजी के लिए नटराजन महत्वपूर्ण है ।

प्रभावशाली खिलाड़ी: अभिषेक शर्मा, मयंक मारकंडे, अब्दुल समद, अनमोलप्रीत सिंह, जयदेव उनादकट और आकाश सिंह को आईपीएल 2024 में फ्रेंचाइजी के लिए प्रभावशाली खिलाड़ियों के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

बैकअप: बरकरार रखे गए खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स, मार्को जेनसन, फजलहक फारूकी, नए अधिग्रहण वाले वानिंदु हसरंगा के साथ, व्यवहार्य बैकअप विकल्प प्रदान करते हैं, लेकिन XI में विदेशी खिलाड़ी की सीमाओं के कारण सीमित अवसर देखने को मिल सकते हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Maldives Relations: भारत दौरे पर अगले सप्ताह आ सकते हैं मालदीव के विदेश मंत्री, विवाद के बाद पहला दौरा -India News
Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT