होम / T20 World Cup 2022 PAK vs NZ: फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी पाकिस्तान, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से दिया मात

T20 World Cup 2022 PAK vs NZ: फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी पाकिस्तान, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से दिया मात

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 9, 2022, 5:08 pm IST

टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी में खेला गया। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 152 रन बनाए। पाकिस्तान को फाइनल में जाने के लिए 153 रन बनाने थे। ऐसे में पाकिस्तान ने इस मैच को 7 वीकेट से जीत कर फाइनल में जगह बना लिया है। ऐसे में यदि भारत फाइनल में जगह बना पाती है तो फाइनल का रोमांच सर चढ कर बोलेगा।

बाबर आजम का अर्धशतक

बता दें सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में बाबर आजम ने महत्वपूर्ण पारी खेली और अपने टीम के लिए 53 रन बनाएं ऐसे में उनके बल्ले से सात चौके निकले हैं। बाबर की शानदार पारी ने पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। बता दें ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर डेरेल मिचेल ने बाबर का कैच पकड़ा। हालांकि, आउट होने से पहले बाबर ने शानदार पारी खेली और अपना काम करके गए ।

रिजवान का अर्धशतक 

बाबर आजम के बाद मोहम्मद रिजवान ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया । फाइनल मैच से पहले पाकिस्तान के लिए यह बहुत अच्छी खबर है। टीम को दोनों स्टार बल्लेबाज लय में आ चुके हैं। इस विश्व कप में ये दोनों खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन फाइनल में मैच से पहले लय में आ गए हैं।  मोहम्मद रिजवान ने 43 गेंद में 57 रन बनाए। बता दें  ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर लोकी फर्ग्यूसन ने उनका कैच पकड़ा।

बाबर-रिजवान के बीच शतकीय साझेदारी

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच शतकीय साझेदारी देखने को  मिला । दोनों बल्लेबाज बेहतरीन लय में खेल रहे हैं और मैच में पाकिस्तान की पकड़ मजबूत बनाई। बाबर आजम और अपना रिजवान दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा किया ।

पाकिस्तान के सामने था 153 रन का लक्ष्य

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 153 रन का लक्ष्य रखा था। इस मैच में न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही थी। विस्फोटक फिन एलेन सिर्फ चार रन बनाकर पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद डेवोन कॉन्वे 21 और ग्लेन फिलिप्स छह रन बनाकर आउट हो गए। 49 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाकर कीवी टीम संघर्ष कर रही थी। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और डेरेल मिचेल ने 68 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 117 रन तक पहुंचाया। केन विलियमसन 42 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हुए। वहीं डेरिल मिशेल ने 35 गेंद में नाबाद 53 रन बनाए। अंत में जेम्स नीशम ने 12 गेंद में 16 रन बनाकर न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 152 रन तक पहुंचाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरेले मिचेल, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
ADVERTISEMENT