होम / T20 World Cup 2022 : साउथ अफ्रीका ने रोका भारत का विजय रथ, ये है बड़ी वजह

T20 World Cup 2022 : साउथ अफ्रीका ने रोका भारत का विजय रथ, ये है बड़ी वजह

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 31, 2022, 12:44 pm IST

‘T20 World Cup 2022 मे भारत के विजय रथ को साउथ अफ्रीका रोक दिया है। बता दे रविवार को भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला लिया, जो बिल्कुल ही गलत साबित हुआ. साउथ अफ्रीका की आग उगलती बॉलिंग के आगे टीम इंडिया पूरी तरह फेल हुई और 50 के स्कोर से पहले ही आधी टीम आउट हो गई.

133 के स्कोर पर ढ़ेर हुई टीम इंडिया 

पर्थ के वाका मैदान में भारतीय टीम के पतन की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा के विकेट से हुई, जो बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए. और उसके बाद तो मानो टीम इंडिया के विकेट गिरने की लाइन लग गई. देखते ही देखते भारत का स्कोर 49 पर पांच विकेट हो गया. अंत में भारत ने इस मैच में सिर्फ 133 का स्कोर बनाया और अपने 9 विकेट गंवा दिए. टीम इंडिया की तरफ से सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही बड़ा स्कोर बना पाए, उन्होंने 68 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया की तरफ से सूर्या के बाद सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए, जिनका स्कोर 15 रन था.

अफ्रीका की तेज रफ्तार बॉलिंग के आगे पस्त हुई भारतीय टीम 

टीम इंडिया की हालत साउथ अफ्रीका की तेज रफ्तार बॉलिंग के आगे पस्त हुई. सबसे घातक हमला लुंगी नगीदी ने किया. जिन्होंने अपने शुरुआती स्पेल के 3 ओवर में 17 रन दिए और 4 विकेट ले लिए. वेन पार्नेल, लुंगी नगीदी, एनरिक नॉर्किया और कगिसो रबाडा की तेज रफ्तार बॉलिंग को टीम इंडिया नहीं झेल पाई. शुरुआत में एक विकेट एनरिक नॉर्किया को भी मिला. इसी बॉलिंग ऑर्डर ने भारत के बैटिंग ऑर्डर की हवा निकाल दी. केएल राहुल का फ्लॉप शो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द केएल राहुल का फ्लॉप शो बन गया है. पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ टीम इंडिया के उप-कप्तान केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप हुए और सिर्फ 9 ही रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने 4 और नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 ही रन बना पाए थे.

भारत (प्लेइंग इलेवन):

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

साउथ अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन):

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रिले रोसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
ADVERTISEMENT