होम / T20 World Cup 2024: आपताकाल के कारण पाकिस्तान टी20 विश्व कप से हो सकता है बाहर! इंटरनेट ने कहा-क़ुदरत का निज़ाम-Indianews

T20 World Cup 2024: आपताकाल के कारण पाकिस्तान टी20 विश्व कप से हो सकता है बाहर! इंटरनेट ने कहा-क़ुदरत का निज़ाम-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 13, 2024, 11:40 pm IST
T20 World Cup 2024: आपताकाल के कारण पाकिस्तान टी20 विश्व कप से हो सकता है बाहर! इंटरनेट ने कहा-क़ुदरत का निज़ाम-Indianews

T20 World Cup 2024

India News(इंडिया न्यूज),T20 World Cup 2024: फ्लोरिडा में जानलेवा बाढ़ के कारण फोर्ट लॉडरडेल में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है। स्थानीय अधिकारियों ने दक्षिण फ्लोरिडा हवाई अड्डों से आने-जाने वाली सैकड़ों उड़ानों को रोक दिया है। परिणामस्वरूप, श्रीलंकाई क्रिकेट टीम वर्तमान में टी20 विश्व कप में भाग ले रही है, शहर में फंस गई है। फोर्ट लॉडरडेल, अमेरिका के तीन स्थानों में से एक है, जो टी20 विश्व कप मैचों की मेजबानी करने वाला है। यह भारत, पाकिस्तान और अमेरिका के तीन महत्वपूर्ण खेलों की मेजबानी करेगा।

मेयर डीन ट्रैंटलिस ने की आपातकाल की घोषणा

फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने घोषणा में कहा कि, “प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि बारिश और बाढ़ ने इन काउंटियों में प्रमुख अंतरराज्यीय, राज्य और काउंटी सड़कों, हवाई अड्डों, स्कूलों और अन्य महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे सहित महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की परिचालन क्षमता को प्रभावित किया है और आगे भी प्रभावित कर सकता है। फोर्ट लॉडरडेल के मेयर डीन ट्रैंटलिस ने भी आपातकाल की स्थिति घोषित की है। इस आपातकालीन घोषणा पर हस्ताक्षर करने के बाद मैंने आपातकालीन प्रबंधन के राज्य निदेशक केविन गुथरी से बात की, जिन्होंने हमारे पुनर्प्राप्ति प्रयासों में सहायता के लिए अपनी एजेंसी से उपलब्ध संसाधनों को आवंटित करने का वचन दिया है। फ्लोरिडा मछली और वन्यजीव आयोग भी इसमें शामिल होगा।

श्रीलंकाई टीम को बुधवार को फोर्ट लॉडरडेल से कैरिबियन द्वीपों के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन भारी बारिश और बाढ़ ने उन्हें अपने प्रस्थान को स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया है।

बाढ़ के कारण श्रीलंकाई टीम अमेरिका में फंसी

फ्लोरिडा में बाढ़ के कारण श्रीलंकाई टीम अमेरिका में फंस गई है। टीम को आज शाम को फोर्ट लॉडरडेल से कैरिबियन के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन अब वे अमेरिका में ही रुकी हुई हैं। फोर्ट लॉडरडेल के मेयर द्वारा आपातकाल की स्थिति जारी की गई है। टीम के कल उड़ान भरने की उम्मीद है। श्रीलंका 17 जून, सोमवार को अपने अंतिम ग्रुप गेम में नीदरलैंड से सेंट लूसिया में खेलेगा। उन्होंने अब तक अपने तीन में से दो गेम गंवाए हैं, लेकिन सुपर 8 चरण में जगह बनाने का एक बाहरी मौका है।

क्या है G7 देशों की पावर? समझें PM मोदी के इटली जाने के पीछे का मकसद

आपातकाल के कारण क्यों बाहर हो सकता है पाकिस्तान?

फोर्ट लॉडरडेल में सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क इस सप्ताह महत्वपूर्ण खेलों की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसमें पाकिस्तान और यूएसए दोनों ग्रुप ए से अगले दौर में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगे। जबकि USA शुक्रवार को आयरलैंड से खेलेगा, पाकिस्तान रविवार को उन्हीं विरोधियों से भिड़ेगा। यदि यूएसए आयरलैंड को हरा देता है या मैच धुल जाता है, तो वे ग्रुप ए से सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम के रूप में भारत के साथ शामिल हो जाएंगे। धुलने वाले खेल में USA और आयरलैंड को एक-एक अंक मिलेगा। इसलिए, USA पांच अंक तक पहुंच जाएगा जबकि पाकिस्तान अधिकतम चार अंक तक पहुंच सकता है। इसका मतलब है कि रविवार को पाकिस्तान के खेल का कोई महत्व नहीं होगा क्योंकि वे नॉकआउट हो जाएंगे, अगर फ्लोरिडा में USA बनाम आयरलैंड का खेल बारिश के कारण रद्द हो जाता है। हालांकि, अगर यूएसए आयरलैंड से हार जाता है, तो पाकिस्तान रविवार को आयरिश का सामना करके अपनी किस्मत खुद लिख सकता है।

Paris Olympics: रोहन बोपन्ना, श्रीराम बालाजी ने भारत की पुरुष युगल जोड़ी के रूप में किया क्वालीफाई-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT