Thailand Open 2023: सेमी-फ़ाइनल मे थाईलैंड के कुनलावत विटिडसर्न से हारे लक्ष्य सेन, टूर्नामेंट में भारत का अभियान हुआ समाप्त

India News (इंडिया न्यूज़): (Thailand Open 2023)थाईलैंड ओपन 2023 बैडमिंटन में भारत के लक्ष्य सेन को सेमी-फ़ाइनल मे हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ 21 वर्षीय लक्ष्य टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। लक्ष्य को वर्ल्ड रैंकिंग में 5वें स्थान के थाईलैंड के कुनलावत विटिडसर्न से हार का सामना करना पड़ा।बता दे इस हार के साथ ही भारत का अभियान इस टूर्नामेंट में समाप्त हो गया। खेल एक घंटा 15 मिनट तक चला, जिसमें बैडमिंटन खिलाड़ी सेन को टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त थाईलैंड के कुनलावत विटिडसर्न ने 13-21, 21-17, 21-13 से हराया।

 

पहला गेम रहा लक्ष्य के नाम

वर्ल्ड रैंकिंग में 23वें स्थान के भारतीय खिलाड़ी ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत की। लक्ष्य ने शानदार प्रर्दशन करते हुए कुनलावत विटिडसर्न को 17-13 से पछाड़कर बढ़त हासिल की। इसके बाद लक्ष्य ने थाईलैंड के शटलर की अंक अर्जित करने को कोशिशों को नाकाम करते हुए पहला गेम 21-13 से अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में विटिडसर्न ने की पलटवार

21 साल के लक्ष्य ने दूसरे गेम में विटिडसर्न को कांटे की टक्कर दी और 7-5 की बढ़त बनाई। लेकिन थाईलैंड के विटिडसर्न ने पलटवार किया और स्कोर 9-9 से बराबर कर दिया। इसके बाद लक्ष्य ने एक बार फिर गेम में अपनी बढ़त हासिल कर ली। वहीं, थाईलैंड के बैंडमिटन खिलाड़ी ने भी गेम को अपने पक्ष में करने की हर मुमकिन कोशिश की और दूसरे गेम को 21-17 से जीतकर वह मैच को तीसरे गेम तक ले जाने में कामयाब रहे।

तीसरे गेम की शुरुआत काफी रही रोमांचक 

तीसरे गेम की शुरुआत काफी रोमांचक रही। दोनों खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया। विटिडसर्न ने बढ़त हासिल की तो वहीं लक्ष्य ने 6-6 से स्कोर को बराबर कर दिया। इसके बाद कुनलावत विटिडसर्न ने 18-12 से बढ़त बनाई, जिससे भारतीय शटलर आगे नहीं निकल सके और 21-13 से वह तीसरा और निर्णायक गेम हार गए।

टूर्नामेंट में भारत का अभियान हुआ समाप्त

भारतीय खिलाड़ी लक्ष्य सेन के इस हार के साथ ही भारत का अभियान इस टूर्नामेंट में समाप्त हो गया। लक्ष्य सेन एकमात्र भारतीय खिलाड़ी थे, जो सेमी-फ़ाइनल तक पहुंचने में सफल रहे थे। इससे पहले लक्ष्य ने मलेशिया के लिओंग जून हाओ को सीधे गेम में 21-19, 21-11 से हराकर सेमी-फ़ाइनल में जगह बनाई थी। लक्ष्य सेन ने 2023 का मुश्किल सीज़न झेला है और यह साल का उनका पहला सेमी-फ़ाइनल मैच था। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बनाना था।

पीवी सिंधु हांगकांग की मिशेल ली से हारकर बाहर

टूर्नामेंट से बुधवार को दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु मुख्य ड्रॉ के पहले राउंड में हांगकांग की मिशेल ली से हारकर बाहर हो गई थीं।

ये खिलाड़ी भी हुए बाहर

साइना नेहवाल और वर्ल्ड रैंक पर चौथे स्थान पर काबिज़ सात्विक साईराज-चिराग शेट्टी की जोड़ी को राउंड ऑफ़ 16 मेंं हार मिली थी। शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय और किदांबी श्रीकांत भी इस टूर्नामेंट में पहले ही हारकर बाहर हो चुके हैं।

SHARE
Latest news
Related news