होम / जिम्बाब्वे दौरे के बाद मथुरा वृंदावन पहुंचे भारत के ये स्टार खिलाड़ी, देखें तस्वीरें

जिम्बाब्वे दौरे के बाद मथुरा वृंदावन पहुंचे भारत के ये स्टार खिलाड़ी, देखें तस्वीरें

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 17, 2024, 10:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mathura Vrindavan:टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ध्रुव जुरेल और रिंकू सिंह, जो दोनों उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जिम्बाब्वे दौरे से लौटने के बाद पूजा-अर्चना करने के लिए मथुरा वृंदावन पहुंचे। रिंकू सिंह ने इंस्टाग्राम पर अपनी यात्रा की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें वे सैकड़ों भक्तों के बीच मंदिर में प्रार्थना करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

भारत ने सीरीज को किया अपने नाम

शुभमन गिल की अगुवाई वाली भारत ने रविवार को पांचवें और अंतिम टी20 मैच में 42 रनों की बड़ी जीत के साथ जिम्बाब्वे दौरे का समापन किया। इस जीत ने भारत को 4-1 की जीत के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज पर कब्ज़ा करने में मदद की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rinku 🧿🇮🇳 (@rinkukumar12)

रिंकू सिंह ने बनाए कुल 60 रन

बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चार टी20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने कुल 60 रन बनाए और उनमें से तीन पारियों में नाबाद रहे। 26 वर्षीय यह खिलाड़ी भारत के टी20 सेटअप में खुद को नियमित रूप से स्थापित करने की कगार पर है। उम्मीद है कि रिंकू 27 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

देश Delhi Police Uniform: अब कार्गो पैंट में दिखेगी दिल्ली पुलिस! सर्दियों की ड्रेस भी हो सकता है बदलाव

ध्रुव जुरेल ने बनाए कुल 70 रन 

दूसरी ओर, ध्रुव जुरेल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई तीन पारियों में कुल 70 रन बनाए। हालांकि, ब्रेक के बाद टीम में कई बड़े नामों की वापसी के कारण उनके टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका जाने की संभावना नहीं है। टीम इंडिया के निवर्तमान बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का मानना ​​है कि रिंकू सिंह में रेड-बॉल क्रिकेट में सफल बल्लेबाज बनने की क्षमता है।

“जब मैं उन्हें नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं, तो मुझे कोई तकनीकी कारण नहीं मिलता कि रिंकू सफल टेस्ट बल्लेबाज क्यों नहीं हो सकते। मैं समझता हूं कि उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक शानदार फिनिशर के रूप में अपना नाम बनाया है, लेकिन अगर आप उनके प्रथम श्रेणी के रिकॉर्ड को देखें, तो उनका औसत 50 के ऊपर है।

“वह बहुत शांत स्वभाव के भी हैं। कोच राठौर ने पीटीआई से कहा, ‘‘इसलिए, ये सभी कारक संकेत देते हैं कि अगर उसे मौका दिया जाए तो वह टेस्ट क्रिकेटर के रूप में विकसित हो सकता है।’’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT