होम / Virat Kohli Birthday Celebration: नहीं मनाया जाएगा विराट कोहली का जन्मदिन, जानिए क्या है बड़ी वजह

Virat Kohli Birthday Celebration: नहीं मनाया जाएगा विराट कोहली का जन्मदिन, जानिए क्या है बड़ी वजह

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 2, 2023, 4:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Virat Kohli Birthday Celebration: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी), जिसने शुरुआत में ईडन गार्डन्स में विराट कोहली के जन्मदिन के लिए एक असाधारण उत्सव की योजना बनाई थी। हालांकि, सीएबी ने अपने कार्यक्रम को सीमित कर दिया है। अधिकांश भव्य उत्सव रद्द कर दिए गए हैं, स्टेडियम में प्रशंसकों के लिए केवल आतिशबाजी का प्रदर्शन बाकी रह गया है। मूल रूप से, CAB का इरादा 5 नवंबर को बहुप्रतीक्षित भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले कोहली का 35वां जन्मदिन मनाने का था। हालाँकि, पश्चिम बंगाल में क्रिकेट संस्था ने अपनी योजनाओं में संशोधन किया है।

नहीं बांटा जाएगा मास्क

एक रिपोर्ट के अनुसार, शुरू में योजना बनाई गई थी, कोई विशेष केक-काटने का समारोह नहीं होगा। कोहली के जन्मदिन का केक सार्वजनिक समारोह के बजाय सीधे ड्रेसिंग रूम में भेजा जाएगा। स्टार क्रिकेटर के बर्थडे सेलिब्रेशन के रूप में प्रशंसकों को 70,000 कोहली मास्क वितरित करने का विचार भी छोड़ दिया गया है। केक काटने का कार्यक्रम, जिसे एक सार्वजनिक तमाशा माना जाता था, अब प्रशंसकों के सामने नहीं होगा। प्रशंसकों के मनोरंजन के लिए केवल आतिशबाजी और लेजर शो ही होंगे।

CAB के अध्यक्ष का बयान

CAB के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने कुछ दिनों पहले बातचीत में कहा था, ”हमने विराट के लिए केक का ऑर्डर दिया है और इसका डिज़ाइन कुछ ऐसा होगा जिसे हर कोई विराट कोहली के तौर पर पहचानेगा। मैं अभी तस्वीरें साझा नहीं कर रहा हूं, क्योंकि यह आश्चर्य की बात होगी। इसके अलावा, हम विराट और दर्शकों के लिए पारी के मध्य अंतराल के दौरान एक आतिशबाजी शो की मेजबानी करने की योजना बना रहे हैं। यह उनका जन्मदिन मनाने का हमारा तरीका होगा और यह कहने का हमारा तरीका होगा कि कोलकाता की पूरी भीड़ इस जश्न का हिस्सा है। हमें पूरा यकीन है कि सदन पूरा भरा रहेगा और स्टैंड में मौजूद हर कोई विराट का प्रशंसक है। यह उन सभी की ओर से एक इशारा है।”

भारत से भिड़ेगा दक्षिण अफ्रीका

5 नवंबर को, जब भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा, तो ईडन गार्डन्स में दर्शकों के खचाखच भरे होने की उम्मीद है। कोलकाता की भीड़ के लिए अतिरिक्त बोनस विराट कोहली के जन्मदिन का जश्न होगा। इसलिए, यह अनुमान लगाया जा सकता है कि ईडन गार्डन्स की भीड़ यह देखने के लिए उत्सुक होगी कि कोहली अपने जन्मदिन पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करें और संभावित रूप से सचिन तेंदुलकर के 49 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करें।

यह भी पढें: 

Cricket World Cup 2023: लाइव शो के दौरान पीसीबी पर बिफरे Shahid Afridi, दिया यह विवादित बयान

Salman Khan: Cristiano Ronaldo ने क्यों किया सलमान खान को इग्नोर? वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में उठा-पटक, चीफ सेलेक्टर ने दिया इस्तीफा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT