होम / IND vs AFG: टी20आई में 14 महीने बाद वापसी करने वाले विराट कोहली ने दिखाया अलग अंदाज, जानें पूरी कहानी

IND vs AFG: टी20आई में 14 महीने बाद वापसी करने वाले विराट कोहली ने दिखाया अलग अंदाज, जानें पूरी कहानी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 14, 2024, 9:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा दूसरे टी20आई मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानी बल्लेबाजों ने इंदौर में भारतीय टीम के सामने 173 रनों का लक्ष्य दिया है। टी20 अंतरराष्ट्रीय में14 महीने बाद वापसी कर रहे विराट कोहली ने भी धमाकेदार पारी खेली। हालांकि, रोहित शर्मा बिना खाता खोले फजलहक फारुकी की गेंद पर आउट हो गए।

कोहली की वापसी

14 महीने के अंतराल के बाद टी20 टीम में वापसी कर रहे विराट कोहली ने अपने जाने-पहचाने खेल से अलग खेल खेलते दिखे। आमतौर पर कोहली विकेट पर समय लेते हैं और इसके बाद गियर शिफ्ट कर बड़े शॉट्स खेलते हैं। लेकिन आज उन्होंने 16 गेंदों पर 29 रन की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें पांच चौके शामिल थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 181.25 का रहा। कोहली को नवीन-उल-हक ने इब्राहिम जादरान के हाथों कैच आउट कराया।

टॉस जीतकर पहले फील्डिंग

भारतीय कप्तान के लिए बल्ले से एक भयानक दिन था क्योंकि वह शुबमन गिल के साथ गड़बड़ी के बाद शून्य पर रन आउट हो गए। हालाँकि, भारत आसानी से मैच जीत जाएगा। रोहित मैच के दौरान एक विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे क्योंकि वह टी20ई में 100 जीत का हिस्सा बनने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। जब खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वाधिक प्रदर्शन की बात आती है तो भारतीय सलामी बल्लेबाज के बाद आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग का नंबर आता है।

रोहित ने हासिल किया बड़ा मुकाम

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में उतरते ही नया इतिहास रच दिया है। रोहित 150 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बन गए हैं। रोहित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल के सबसे छोटे प्रारूप से 14 महीने तक दूर रहे। इसके बाद उन्होंने मोहाली में पहले टी20I के दौरान टीम में वापसी की।

रोहित शर्मा का शानदार टी20 करियर

जब खेल के सबसे छोटे प्रारूप की बात आती है तो रोहित दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और उनका करियर टी20ई में कई रिकॉर्ड से भरा हुआ है। दक्षिण अफ्रीका में भारत के विजयी 2007 विश्व कप अभियान के दौरान टी20ई में पदार्पण करने के बाद, जब इस प्रारूप में शतकों की बात आती है तो भारतीय सलामी बल्लेबाज चार के साथ संयुक्त रूप से सर्वोच्च स्थान पर है। रोहित ने T20I में सर्वाधिक 182 छक्के भी लगाए हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज अपने नाम 3853 के साथ प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में रोहित से आगे सिर्फ कोहली हैं।

ALSO READ:

Lionel Messi And Luis Suarez: सालों बाद साथ दिखे लियोनेल मेसी और लुइस सुआरेज, इस टीम के लिए खेलेंगे दोनों खिलाड़ी

Rahul Dravid Son Viral Video: राहुल द्रविड़ के बेटे समित का गेंदबाजी करते हुए वीडियो वायरल, देखें यहां

Shaun Marsh Retirement: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानिए करियर से लेकर सबकुछ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KL Rahul की खुलेआम डांटना कितना सही? जानें जनता की राय
Jalebi Baba: जलेबी बाबा कौन थे? 100 से अधिक महिलाओं से बलात्कार और अश्लील वीडियो बनाने वाले जेल में बंद तांत्रिक की हिसार जेल में मौत- Indianews
Cyber Attack: भारत में तेजी से बढ़ा साइबर अटैक, डेली 400 से ज्यादा मामले, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा-Indianews
IPL 2024: संजीव गोयनका विवाद के बीच एलएसजी कप्तान केएल राहुल दे सकते हैं इस्तीफा-Indianews
Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस विवाद में बड़ी सफलता, नौकरी से निकाले गए कर्मचारी होंगे फिर से बहाल-Indianews
NavneetRana: नवनीत राणा के 15 सेकेंड वाले बयान पर मचा बवाल, जानें जनता की राय- Indianews
PBKS VS RCB Toss Update: पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT