होम / VVS Laxman: कार्यकाल बढ़ाने के इच्छुक नहीं है राहुल द्रविड़, इस पूर्व खिलाड़ी को मिल सकती है कोचिंग की जिम्मेदारी

VVS Laxman: कार्यकाल बढ़ाने के इच्छुक नहीं है राहुल द्रविड़, इस पूर्व खिलाड़ी को मिल सकती है कोचिंग की जिम्मेदारी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 25, 2023, 6:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), VVS Laxman: वनडे विश्व कप 2023 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। रिपोर्ट्स के अनुसार अब राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम की कोचिंग करने के इच्छुक नहीं है। भारत के पूर्व कप्तान इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीज़न से पहले मेंटर के रूप में लखनऊ सुपर जाइंट्स में शामिल होने की उम्मीद है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

लक्ष्मण संभाल सकते हैं कार्यभार

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने की दौड़ में सबसे आगे हैं। लक्ष्मण, जो वर्तमान में द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम को कोचिंग दे रहे हैं, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया T20I श्रृंखला के बाद पूर्णकालिक आधार पर कार्यभार संभाल सकते हैं। ऐसा लगता है कि अगर वह राष्ट्रीय टीम के साथ जारी नहीं रहे तो वह एक सलाहकार के रूप में एलएसजी में जा सकते हैं।

टीम का दृष्टिकोण बदलने में योगदान

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने वनडे विश्व कप में अपना सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए लगातार 10 मैच जीते। टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद टीम ट्रॉफी जीतने से चूक गई। द्रविड़ ने टूर्नामेंट के बाद बात की थी और कहा था कि भारतीय टीम के लिए इस तरह के बड़े टूर्नामेंट के निचले स्तर से सीखना महत्वपूर्ण है। द्रविड़ की कोचिंग से विराट कोहली अपनी खराब फॉर्म से उबरकर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में वापसी करने में सफल रहे। द्रविड़ ने विश्व कप में आक्रामक क्रिकेट खेलकर भारत को आईसीसी टूर्नामेंटों में अपना दृष्टिकोण बदलने में भी मदद की, जिससे उन्हें एशिया कप 2023 में भी सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: धोनी के फैसलों पर सवाल उठाने वाला कोई नहीं, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

Imad Wasim Retirement: पाक क्रिकेटर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानें कैसा रहा इस खिलाड़ी का करियर

IPL 2024: भारत में नहीं, इस देश में होगी आईपीएल की नीलामी, इन बड़े खिलाड़ियों के रिलीज कर सकती हैं फ्रेंचाइजी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT