होम / MS Dhoni: धोनी के फैसलों पर सवाल उठाने वाला कोई नहीं, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

MS Dhoni: धोनी के फैसलों पर सवाल उठाने वाला कोई नहीं, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 25, 2023, 3:37 pm IST

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक माने जाने वाले एमएस धोनी ने 2011 वनडे विश्व कप, 2007 टी20 विश्व कप, 2013 चैंपियंस ट्रॉफी और तीन एशियाई कप (2010, 2016, 2018) ट्रॉफी जीतकर भारत को अनगिनत खिताब दिलाए हैं। धोनी की कप्तानी की विरासत सिर्फ टीम इंडिया तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसमें आईपीएल भी शामिल है, जहां उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को पांच लीग खिताब (2010, 2011, 2018, 2021, 2023) और दो चैंपियंस ट्रॉफी (2011, 2014) दिलाए हैं।

सीएसके ने जीता आईपीएल 2023 का खिताब

42 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर सीएसके को आईपीएल 2023 का खिताब दिलाया। यह धोनी के लिए एक और सामान्य फाइनल साबित हुआ क्योंकि सीएसके ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गत चैंपियन गुजरात टाइटंस को हरा दिया था। महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बातचीत करते हुए उनके पूर्व साथी खिलाड़ी और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने धोनी की करिश्माई कप्तानी के बारे में चर्चा की है।

धोनी फैसलों पर सवाल उठाने वाला कोई नहीं

टीआरएस क्लिप्स पर बोलते हुए, अंबाती रायुडू ने कहा, “मेरा मतलब है और हर कोई जानता है कि उन्होंने कई खिलाड़ियों और सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, यहां तक कि उन्होंने सीएसके के लिए खेलने वाले कई विदेशी खिलाड़ियों में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। मैं यह भी नहीं जानता कि इसे कैसे व्यक्त करूं क्योंकि या तो वह धन्य है या उन्होंने इतने वर्षों तक खेल खेलते हुए इसे खुद ही विकसित किया है। लेकिन कई बार मुझे आश्चर्य होता है कि वह ऐसा कुछ क्यों कर रहा है जिसके बारे में मैं नहीं सोचता। परिणाम दिखाते हैं कि वह सही था और 99.9 प्रतिशत बार वह सही है, इससे पता चलता है कि वह जानता है कि वह क्या कर रहा है और उसने इसे इतने लंबे समय तक और इतनी सफलतापूर्वक किया है कि मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट में कोई भी उनके फैसलों पर सवाल उठाने की स्थिति में नहीं है क्योंकि वह इतने सफल रहे हैं।”

विदेशी क्रिकेटर्स से धोनी का व्यवहार

आईपीएल में विदेशियों के साथ धोनी के व्यवहार पर खुलते हुए उन्होंने कहा, “बेशक, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। धोना हमारे लीडर हैं इसलिए मेरे कहने का तात्पर्य है कि वह सिर्फ बातें बताने के लिए नहीं बोलते हैं। बल्कि वे इसे विस्तारपूर्वक बताते हैं कि उनसे क्या अपेक्षा की जाती है।

धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन

MS Dhoni आईपीएल 2024 में एक्शन में लौटेंगे, जहां वह एक बार फिर सीएसके की कप्तानी करेंगे। प्रशंसक उम्मीद कर रहे होंगे कि वह अपनी कैबिनेट में एक और ट्रॉफी जोड़ें। संभव है कि धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन हो और इसके बाद वह क्रिकेट से दूर हो जाएं।

यह भी पढ़ें: Mitchell Marsh की बढ़ी मुश्किलें! वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर रखा पैर, अब हुई FIR

Imad Wasim Retirement: पाक क्रिकेटर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानें कैसा रहा इस खिलाड़ी का करियर

IPL 2024: भारत में नहीं, इस देश में होगी आईपीएल की नीलामी, इन बड़े खिलाड़ियों के रिलीज कर सकती हैं फ्रेंचाइजी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
ADVERTISEMENT