होम / टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए वेस्टइंडीज ने की अपनी 15 सदस्ययी टीम की घोषणा, रसेल और नरेन को नहीं मिली टीम में जगह

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए वेस्टइंडीज ने की अपनी 15 सदस्ययी टीम की घोषणा, रसेल और नरेन को नहीं मिली टीम में जगह

Naveen Sharma • LAST UPDATED : September 15, 2022, 9:00 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (T20 World Cup 2022):

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बुधवार को आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए अपनी 15 सदस्ययी टीम की घोषणा की। टी-20 विश्व कप इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज एकमात्र टीम है, जिसने 2012 में श्रीलंका में और 2016 में भारत में 2 बार ICC पुरुष टी-20 विश्व कप जीता है। वेस्टइंडीज का एक अभूतपूर्व तीसरा ICC पुरुष टी-20 विश्व कप खिताब जीतने का अभियान 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है।

जब वे टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई करने के लिए होबार्ट, तस्मानिया में बेलेरिव ओवल में खेले गए तीन ग्रुप बी फिक्स्चर में से पहले स्कॉटलैंड से भिड़ेंगे। निकोलस पूरन कप्तान के रूप में अपने पहले विश्व कप में वेस्टइंडीज का नेतृत्व कर रहे हैं। जिसमें रोवमैन पॉवेल उपकप्तान हैं।

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज एविन लुईस को 2021 आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद पहली बार वापस बुलाया गया है। टीम में 2 अनकैप्ड खिलाड़ियों का चयन किया गया है। दाएं हाथ के लेग स्पिनर ऑलराउंडर यानिक कारिया और बाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर रेमन रीफर।

टीम में अनुभव और युवाओं का अच्छा मिश्रण: हेन्स

सीडब्ल्यूआई के प्रमुख चयनकर्ता डॉ डेसमंड हेन्स ने एक बयान में कहा कि हमने वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के लिए युवाओं और अनुभव के मिश्रण का चयन किया है। चयन प्रक्रिया में, हम चल रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) को भी ध्यान में रख रहे हैं।

उन खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है, जो बहुत अच्छा खेल रहे हैं। मैंने अपने कार्यकाल की शुरुआत में कहा था कि मुझे खिलाड़ियों को मौका देने में दिलचस्पी होगी और मुझे लगता है कि मैं ऐसा करने में सफल भी रहा हूं। मेरा मानना ​​​​है कि यह एक बहुत अच्छी टीम है।

जो कुछ हमारे पास है, उसे चुना गया है और यह एक ऐसी टीम है जो प्रतिस्पर्धा करेगी। यह देखते हुए कि हमें राउंड 1 से सुपर 12 में क्वालीफाई करना है। जिन खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है, मैं उनसे उम्मीद कर रहा हूं कि वे कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे।

सीपीएल और आगामी सुपर 50 कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि चोटों या किसी अन्य अप्रत्याशित परिस्थितियों के मामले में क्या हो सकता है। हमें खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाने की आवश्यकता हो सकती है।

T20 World Cup 2022 के लिए वेस्टइंडीज की टीम

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स (विकेटकीपर), शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग (विकेटकीपर), एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, रेमन रेफर, ओडियन स्मिथ

ये भी पढ़े : विनेश फोगाट को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में मिली करारी हार, अब भी है कांस्य पदक जीतने का मौका

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
ADVERTISEMENT