होम / WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का Gabba किला फतह करने के बाद वेस्टइंडीज ने इस अंदाज में मनाया जश्न, देखें वायरल वीडियो

WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का Gabba किला फतह करने के बाद वेस्टइंडीज ने इस अंदाज में मनाया जश्न, देखें वायरल वीडियो

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 28, 2024, 3:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), WI vs AUS: शमर जोसेफ के सात विकेट की बदौलत वेस्टइंडीज ने रविवार को ब्रिस्बेन के गाबा में दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को 216 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 207 रन पर आउट कर दिया। इस परिणाम के बाद वेस्ट इंडीज ने इतिहास रच दिया क्योंकि उन्होंने लगभग 30 वर्षों के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपना पहला टेस्ट जीता। जोसेफ अपनी टीम के स्टार खिलाड़ी थे, जिन्होंने केवल दो टेस्ट मैचों के अपने छोटे से करियर में अपनी प्रतिभा साबित की।

जोसेफ का शानदार प्रदर्शन

जोसेफ के 7/68 के सनसनीखेज आंकड़े मैच विजेता साबित हुए और उन्होंने जोश हेज़लवुड का अंतिम विकेट भी लिया। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने पूरी डिलीवरी सीधे ऑफ-स्टंप पर भेजी। हेज़लवुड ने इस पर बचाव करने की कोशिश की, लेकिन ऑफ स्टंप से टकराने के कारण कनेक्ट करने में असफल रहे। इसके बाद जो हुआ वह अविश्वसनीय था क्योंकि विंडीज के खिलाड़ियों ने जोसेफ का बाउंड्री रोप तक पीछा किया। तेज गेंदबाज पूरी गति से अपनी बाहें फैलाकर जश्न मनाते हुए भागा।

चोट के बाद बाहर

ऐसा माना जा रहा था कि मिचेल स्टार्क की यॉर्कर गेंद पैर के अंगूठे पर लगने के बाद वह एक्शन से बाहर हो जाएंगे और उन्हें मैदान से बाहर जाने में मदद करनी पड़ी। लेकिन चौथे दिन, उन्होंने सात विकेट लिए और अपनी टीम को एक प्रसिद्ध जीत दिलाई। जीत के लिए 216 रनों की जरूरत थी, ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार था। उन्होंने मजबूत शुरुआत की और पहले घंटे के बाद स्टीव स्मिथ और कैमरून ग्रीन दोनों हावी दिखे। जोसेफ ने ग्रीन और ट्रैविस हेड को लगातार गेंदों पर आउट करके वेस्टइंडीज के लिए चीजें खोल दीं।

इस तरह लिखी जीत की कहानी

पहला सत्र तब बढ़ाया गया जब वेस्टइंडीज को केवल दो विकेट चाहिए थे। लेकिन नाथन लियोन आसपास रहने लगे और ऐसा लगने लगा कि ऑस्ट्रेलिया नियंत्रण हासिल कर रहा है। जब ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया सही लय में है, अल्जारी जोसेफ ने लियोन को हटा दिया और फिर दबाव पूरी तरह से स्मिथ पर आ गया। शमर जोसेफ एक बार फिर आए और एक प्रसिद्ध जीत की पटकथा लिखने का काम किया।

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: आंकड़ें बताते हैं कि पहले टेस्ट मैच में तय है भारत की हार? जानिए पूरी कहानी

IND vs ENG 1st Test Day 4 Live: भारत के सामने 231 रनों का लक्ष्य, क्रीज पर उतरे भारतीय ओपनर्स

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT