होम / IPL 2024: क्या कप्तानी में बदलाव बनी मुंबई इंडियंस के लिए परेशानी, रोहित शर्मा अकेले खे रहे हैं नैया

IPL 2024: क्या कप्तानी में बदलाव बनी मुंबई इंडियंस के लिए परेशानी, रोहित शर्मा अकेले खे रहे हैं नैया

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 15, 2024, 3:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: इस समय तक हार्दिक पंड्या समझ गए होंगे कि मुंबई जैसे पावरहाउस की कप्तानी करना गुजरात की तरह नहीं है। हालांकि हार्दिक का जीटी के लिए कप्तानी का रिकॉर्ड शानदार था, लेकिन इस बात पर संदेह था कि वह एमआई के कप्तान के रूप में कैसे आकार लेंगे, जिन्होंने रोहित शर्मा के नेतृत्व में ऊंचाइयों को छुआ। आईपीएल 2024 अभी आधा भी नहीं बीता है, 30 वर्षीय हार्दिक को इस बात का अहसास हो गया है कि सफलता आसानी से उनके पास नहीं आ रही है।

स्पिनर्स को नहीं थमाई गेंद

सीएसके के खिलाफ मैच में हार्दिक ने स्पिनरों को शामिल करने में अनिच्छा दिखाई। हार्दिक शिवम दुबे की बल्लेबाजी से डर गए थे। क्योंकि दुबे का रिकॉर्ड स्पिनर्स के सामने हमेशा से ही अच्छा रहा है। जबकि उनके तेज गेंदबाज जमकर रन लुटा रहे थे। इसके बावजूद स्पिन का विकल्प नहीं आजमाया।

लारा, गावस्कर और पीटरसन ने उठाए सवाल

सीएसके की पारी के आखिरी 11 से 12 ओवरों में स्पिनरों को दूर रखने की रणनीति की काफी आलोचना हुई। ब्रायन लारा, सुनील गावस्कर और केविन पीटरसन ने उनकी रणनीति पर सवाल उठाए, जिसके कारण अंततः मुंबई को चेन्नई से 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट अपने आधे चरण के करीब है, और एमआई तालिका के निचले आधे हिस्से में है, हार्दिक के लिए राह और भी कठिन होती जा रही है।

RCB vs SRH के बीच मुकाबला आज, यहां देखें Head to Head रिकॉर्ड्स

प्रशंसकों ने निशाने पर हार्दिक

एक तरफ, जहां एमएस धोनी को सभी स्थानों पर प्यार, सम्मान और सराहना मिली है, वहीं हार्दिक के लिए यह अलग रहा है, जो रोहित के बाद एमआई कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से ही निशाने पर हैं। स्थिति इस हद तक बिगड़ गई कि पीटरसन को यह कहने के लिए मजबूर होना पड़ा कि हार्दिक की मानसिक स्थिति से समझौता किया गया है। जब रहस्यमय एमएस धोनी पूरे पार्क में उन्हें मार रहे थे, तो उनके लिए चीयर्स ने हार्दिक के लिए जीवन कठिन बना दिया, जिन्होंने उस खतरनाक ओवर में 3 छक्के और 26 रन बनाए। बाद में, एमआई को जीत दिलाने में मदद करने के मौके पर, वह तुषार देशपांडे के हाथों सस्ते में आउट हो गए।

T20 क्रिकेट में इन खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे अधिक छक्के, यहां देखें पूरी लिस्ट

रोहित अकेले खे रहे नैया

रोहित ने सीएसके के खिलाफ 61 गेंदों में शतक बनाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। और यह देखते हुए कि उन्होंने अब तक कैसा प्रदर्शन किया है, अगर वह अपना सर्वश्रेष्ठ आईपीएल सीजन बिताते हैं तो इससे भौंहें नहीं चढ़नी चाहिए। 2013 में, रोहित ने 538 रन बनाए, जो एक आईपीएल संस्करण में उनका सर्वोच्च स्कोर था। 6 मैचों में 52.20 की औसत और 167.31 की स्ट्राइक रेट से 261 रन बनाने वाले रोहित अधिकांश आईपीएल सीज़न में इतने अच्छे नहीं दिखे हैं। लेकिन उन्होंने इस सीज़न में अपनी टीम के 22.67 प्रतिशत रन बनाए हैं, यह चिंताजनक है। हालांकि इससे पता चलता है कि रोहित किस तरह की फॉर्म में हैं, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि उनके आसपास के बल्लेबाज पर्याप्त रन नहीं बना रहे हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT