होम / T20 World Cup: IND vs AFG मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें कैसा है बारबाडोस का मौसम- IndiaNews

T20 World Cup: IND vs AFG मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें कैसा है बारबाडोस का मौसम- IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 20, 2024, 3:44 pm IST
T20 World Cup: IND vs AFG मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें कैसा है बारबाडोस का मौसम- IndiaNews

IND vs AFG

India News(इंडिया न्यूज), IND vs AFG: टी-20 विश्व कप 2024 का 43वां मैच आज 20 जून को भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। सुपर-8 में भारत और अफगानिस्तान का पहला मुकाबला होगा। दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर सेमिफाइनल में अपना दावा मजबूत करना चाहेंगी। भारत का कनाडा के खिलाफ पिछला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। ऐसे में क्रिकेट फैंस को यह चिंता है कि कही ये मैच भी बारिश के कारण रद्द ना हो जाए। क्योंकि बारबाडोस में मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहने के साथ बारिश की संभावना 14 फीसदी है।

कैसा रहेगा बारबाडोस का मौसम

भारत बनाम अफगानिस्तान का मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। एक वेदर रिपोर्ट के अनुसार बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में बादल छाए रह सकते हैं। लेकिन मैच सुबह 10.30 बजे से खेला जाएगा। इस समय बारिश होने के चांस सिर्फ 10 से 20 फीसदी का बताया जा रहा है। उसके बाद 1 बजे तक बारिश होने की उम्मीद 50 फीसद हो जाएगी। मैच के दौरान बारबाडोस का तापमान 27 से 31 डिग्री सेल्सीयस के बीच रह सकता है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि बारिश इस मैच में खलल डालती है या नहीं।

कब शुरू होगा मैच और कैसी है पिच रिपोर्ट
IND vs AFG का यह मैच लोकल टाइमिंग के अनुसार सुबह 10.30 पर शुरू होगा, जबकि भारतीय समयानुसार यह मैच रात 8 बजे से शुरू होगा। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में इससे पहले इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया मैच में बारिश खलल डाल चुका है। केसिंग्टन ओवल की पिच की बात करें तो इस पिच पर गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को मदद मिलती है। इस पिच पर जहां तेज गेंदबाजों के लिए स्विंग होती है, तो वहीं स्पिनर्स को भी यह पिच हमेशा मदद करती है। इस पिच पर टॉस की भूमिका अहम है क्योंकि यहां पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा लाभ मिलता है।

T20 World Cup: सुपर-8 में पहुंच कर 3 बार बाहर हो चुकी है भारतीय टीम,इस बार ये टीमें देंगी चुनौती-IndinTeam

ग्रुप स्टेज मैच में भारत और अफगानिस्तान ने किया कमाल

ग्रुप स्टेज के मैचों में भारत और अफगानिस्तान दोनों ही टीमों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टिम पाकिस्तान,आयरलैंड, और अमेरिका को शिकस्त दे कर यहां तक पहुंची है। कनाडा के खिलाफ भारत का चौथा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरी तरफ अफगानिस्तान ने न्यूज़ीलैंड, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी को शिकस्त दे कर यहां तक पहुंची है। इसको आखिरी के मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने 104 रनों से हाराया था।

T20 वर्ल्ड कप से बाहर युगांडा, ब्रायन ने कर दिया कप्तानी छोड़ने का ऐलान-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT