होम / Dinesh Karthik: पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया पर की टिप्पणी, कही यह बड़ी बात…

Dinesh Karthik: पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया पर की टिप्पणी, कही यह बड़ी बात…

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 10, 2023, 5:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Dinesh Karthik: भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मौजूदा टीम को अब तक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय वनडे टीम बताया है। मेन इन ब्लू 12 नवंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने अंतिम विश्व कप 2023 ग्रुप-स्टेज मैच में नीदरलैंड से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

क्रिकबज से बातचीत के दौरान कही यह बात

क्रिकबज से बात करते हुए, कार्तिक ने कहा कि यह शायद वनडे में भारत की अब तक की सबसे मजबूत टीम है, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किसी भी भारतीय टीम ने विश्व कप में इस तरह का दबदबा नहीं बनाया है। भारत ने मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में अपने सभी आठ मैच जीते हैं और अंक तालिका में शीर्ष पर है।
“मैं यह कहने के लिए बहुत आगे जा रहा हूं, लेकिन यह भारतीय टीम शायद वनडे में भारत की अब तक की सबसे मजबूत टीम है। निश्चित रूप से विश्व कप में. ऐसी कोई भारतीय टीम नहीं है जिसने इस मौजूदा 2023 टीम की तरह दबदबा बनाया हो। आपको इसे अन्य भारतीय टीमों के खिलाफ खड़ा करना होगा जिन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन प्रदर्शन और दबाव के मामले में यह अब तक की सबसे महान वनडे टीम होने के नाते अन्य टीमों को अपने काफी करीब ले जाएगी,”

सेमीफाइनल में फैसला

सेमीफाइनल के बारे में बात करते हुए कार्तिक ने कहा कि भारत को टॉस में बड़ा फैसला लेना होगा क्योंकि मुंबई में पावरप्ले में गेंद मूव करेगी। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला संभवतः मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड से होगा। हालाँकि, पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान अभी भी अंतिम सेमीफ़ाइनल स्थान की दौड़ में बने हुए हैं।
“यह मुंबई में है, पहला बड़ा निर्णय, अगर वे टॉस जीतते हैं, तो यह होगा कि वे पहले बल्लेबाजी करेंगे या पहले गेंदबाजी करेंगे क्योंकि ओस होगी लेकिन फिर उन्हें उस पहले स्पैल से आगे निकलना होगा। पहले 10 ओवर में गेंद स्विंग और मूव करती है। इसमें कोई सवाल नहीं है कि फाइनल तक का स्तर क्या होगा। यह वही एकादश होगी। कार्तिक ने कहा, ”हर खिलाड़ी ने बॉक्स पर टिक कर दिया है और सेमीफाइनल के लिए अच्छा दिख रहा है।”

ग्रुप चरण में शीर्ष पर

भारत के 2023 विश्व कप में आठ मैचों में +2.456 के नेट रनरेट के साथ 16 अंक हैं। वे 2023 विश्व कप के नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गईं और ग्रुप चरण में शीर्ष स्थान पक्का कर लिया है।

यह भी पढें: Cricket World Cup 2023: इस तरह यात्रा करते दिखे विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Cricket World Cup 2023: श्रेयस अय्यर के सामने सवाल क्यों नहीं पूछ पाए सुनील गावस्कर, बताई यह वजह

Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में अजय जडेजा ने किया डांस, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
ADVERTISEMENT