होम / WPL Final 2024 Preview: वीमेंस प्रीमियर लीग का फाइनल आज, पहले खिताब के लिए दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में भिड़ंत

WPL Final 2024 Preview: वीमेंस प्रीमियर लीग का फाइनल आज, पहले खिताब के लिए दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में भिड़ंत

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 17, 2024, 3:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), WPL Final 2024 Preview: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) महिला और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) महिला रविवार, 17 मार्च को नई दिल्ली में दूसरे महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। जबकि यह डीसी का लगातार दूसरा फाइनल है, आरसीबी एलिमिनेटर में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल करके यहां पहुंची है। दोनों फाइनलिस्ट ट्रॉफी पर अपना हाथ रखने के लिए उत्सुक होंगे लेकिन यह दिल्ली है जिसके जीतने की बेहतर संभावना है।

ALSO READ: पहले खिताब के लिए भिड़ेंगी RCB-W और DC-W, Delhi Capitals का पलड़ा भारी 

हार के साथ दिल्ली की शुरुआत

दिल्ली ने अपने अभियान की शुरुआत एमआई के खिलाफ हार के साथ की थी, लेकिन फिर यूपी वारियर्स (यूपीडब्ल्यू) महिलाओं के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में सिर्फ एक रन से हारने से पहले लगातार चार गेम जीते। अपने अगले दो मैचों में, डीसी ने अपना हौसला बनाए रखा और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल की और फिर गुजरात जायंट्स (जीजी) महिलाओं के खिलाफ तालिका में शीर्ष पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

उतार-चढ़ाव भरा आऱसीबी का सफर

आरसीबी की फाइनल तक राह अलग थी। उन्होंने सीज़न की शुरुआत लगातार दो जीत के साथ की लेकिन फिर लगातार दो गेम हार गए। आरसीबी ने जीत की राह पर लौटने की कोशिश की और 23 रन की जीत के साथ यूपीडब्ल्यू के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। प्लेऑफ में प्रवेश करने के लिए एमआई के खिलाफ आखिरी गेम सात विकेट से जीतने से पहले उन्होंने फिर से दो और गेम गंवाए। इसके बाद उन्होंने डीसी के साथ तारीख तय करने के लिए एलिमिनेटर में एमआई को हरा दिया।

ALSO READ: कोच आशीष नेहरा ने शुभमन गिल पर दिया बड़ा बयान, कप्तानी को लेकर बोली यह बात

इन खिलाड़ियों पर निगाहें

शीर्ष खिलाड़ियों की बात करें तो दिल्ली के लिए शैफाली वर्मा शीर्ष पर होंगी और एलिसे पेरी आरसीबी के लिए वही भूमिका निभाएंगी। कप्तान स्मृति मंधाना भी अपनी टीम को जीत का मौका देने के लिए शीर्ष पर एक ठोस शुरुआत देना चाहेंगी। अगर वे आरसीबी की बल्लेबाजी को नियंत्रित करना चाहते हैं तो गेंदबाजों में, मारिज़ैन कप्प डीसी के लिए महत्वपूर्ण होंगी और पेरी और सोफी मोलिनक्स के साथ आरसीबी के लिए रेणुका सिंह भी वही भूमिका निभाएंगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT