होम / WWE: डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टार ने एक दशक बाद की वापसी, इस गाने की धुन पर लौटे एरिना में

WWE: डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टार ने एक दशक बाद की वापसी, इस गाने की धुन पर लौटे एरिना में

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 26, 2023, 9:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), WWE: डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टार सीएम पंक ने लगभग एक दशक बाद WWE में वापसी कर ली है। 2014 में कंपनी के लिए अपनी अंतिम उपस्थिति के लगभग एक दशक बाद, सीएम पंक ने 25 नवंबर को WWE में अपनी जोरदार वापसी की। WWE के लिए पंक की आखिरी उपस्थिति WWE रॉयल रंबल 2014 के दौरान हुई, जिसके बाद उन्होंने कंपनी छोड़ दी।

सफल नहीं रहा यूएफसी करियर

2014 में अपनी बुकिंग और स्वास्थ्य समस्याओं से असंतोष के कारण WWE छोड़ने के बाद, सीएम पंक ने मिश्रित मार्शल आर्ट की दुनिया में कदम रखा। फिलिप जैक ब्रूक्स उनका इसली नाम है। उन्होंने अल्टीमेट फाइटिंग चैम्पियनशिप (यूएफसी) के साथ हस्ताक्षर किए और रूफसपोर्ट एमएमए अकादमी में ड्यूक रूफस के तहत प्रशिक्षण शुरू किया। अपने समर्पण के बावजूद, पंक का UFC करियर उनके कुश्ती कार्यकाल जितना सफल नहीं रहा। उन्होंने 2016 में UFC 203 में पदार्पण किया, जहां वह सबमिशन के माध्यम से मिकी गैल से हार गए।

2021 में MMA से लिया रिटायरमेंट

उनकी दूसरी और अंतिम UFC लड़ाई 2018 में UFC 225 में माइक जैक्सन के खिलाफ थी, जिसे वह सर्वसम्मत निर्णय से हार गए। इन मुकाबलों के बाद, UFC अध्यक्ष डाना व्हाइट ने सुझाव दिया कि पंक को MMA से संन्यास ले लेना चाहिए, पंक ने अंततः यह सलाह ली और अगस्त 2021 में आधिकारिक तौर पर MMA से सेवानिवृत्त हो गए। जब सीएम पंक ने ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) के साथ अनुबंध किया तो वे पेशेवर कुश्ती में लौट आए। AEW में उनका समय शुरू में उच्च उम्मीदों और उल्लेखनीय झगड़ों से भरा था, जिसमें मैक्सवेल जैकब फ्रीडमैन (MJF) के साथ एक कहानी भी शामिल थी, जिसे उनके कुछ बेहतरीन कार्यों में से एक माना जाता था।

‘कल्ट ऑफ पर्सनैलिटी’ के संगीत के साथ की वापसी

पंक की वापसी के बारे में बहुत सारी अफवाहें थीं लेकिन ऐसा लग रहा था कि शिकागो के ऑल स्टेट एरेना में प्रशंसकों को अपने पसंदीदा बेटे को देखे बिना घर वापस जाना होगा। रैंडी ऑर्टन की वापसी के बाद टीम कोडी रोड्स के मैच जीतने के बाद, प्रसिद्ध ‘कल्ट ऑफ पर्सनैलिटी’ गाना पूरे मैदान में गूंज उठा और पंक WWE में वापस लौट आए। अब यह देखना होगा दिलचस्प होगा कि WWE और पंक आने वाले दिनों में फैंस के लिए क्या लेकर आए हैं।

ALSO READ: IND vs AUS T20: भारतीय स्पिनर ने इस तेज गेंदबाज पर की टिप्पणी, शमी का नाम का लेकर कह दी बड़ी बात

IPL 2024: दो बार की चैंपियन टीम ने रिलीज कर दिए 12 खिलाड़ी, देखें लिस्ट

Hardik Pandya: आखिरकार मुंबई इंडियंस वापस लौटे हार्दिक पंड्या, इस तरह पूरी हुई डील

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT