होम / Telangana Election 2023: केसीआर की घोषणा पर कांग्रेस का विरोध, डीके शिवकुमार ने दिया बड़ा बयान

Telangana Election 2023: केसीआर की घोषणा पर कांग्रेस का विरोध, डीके शिवकुमार ने दिया बड़ा बयान

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 27, 2023, 7:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Telangana Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए महज कुछ दिनों का समय बचा है। अभी प्रचार का अंतिम दौर चल रहा है। ऐसे में बीआरएस द्वारा दिए गए बयान पर कांग्रेस ने हैरानी जताई है। केसीआर ने मुसलमानों के ल‍िए आईटी पार्क खोलने की घोषणा की है। जिसपर कर्नाटक के ड‍िप्‍टी सीएम और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने आपत्ति जताई है।

  • जाति व‍िशेष और भेदभाव के आधार पर ऐसा संभव नहीं
  • इस प्रकार की नीति के बारे में कभी नहीं सुना

केसीआर ने खुद को कमजोर कर लिया

उन्होंने कहा कि मैंने पूरे देश में इस प्रकार की नीति के बारे में कभी नहीं सुना है। यह कैसे संभव है। उन्होंने कहा कि आप युवाओं और महिलाओं के लिए कर सकते हैं। लेकिन आप जाति व‍िशेष और भेदभाव के आधार पर ऐसा नहीं कर सकते है। शिव कुमार ने कहा कि ऐसा कह कर उन्होंने (केसीआर) खुद को कमजोर कर लिया है। इससे पहले तेलंगाना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भी केसीआर को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा कि पिछले महीने केसीआर ने उनसे मिलकर एनडीए में शामिल होने की बात रखी थी। जिसे भाजपा द्वारा खारिज कर दिया गया।

भाजपा की बढ़ती ताकत का एहसास

पीएम मोदी ने आगे कहा था कि भाजपा की बढ़ती ताकत का एहसास केसीआर को बहुत पहले हो गया था। वह लंबे समय से भाजपा के साथ दोस्ती करने की कोशिश में जुटे थें। इसके लिए उन्होंने दिल्ली आकर मुझसे मुलाकात भी की है। लेकिन भाजपा कभी भी लोगों के इच्छाओं का विरोध कर के काम नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा बढ़ाए गए इस दोस्ती के हाथ को ठुकराने के बाद बीआरएस काफी परेशान है। पीएम मोदी के मुताबिक यह बैठक हैदराबाद नगर निगम चुनावों में भाजपा के 48 सीटों पर जीत को देखते हुए किया गया था। बता दें, तेलंगाना में आगामी 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना हैं। जिसके नतीजे भी बाकी 4 राज्‍यों छत्तीसगढ़, मिजोरम, मध्य प्रदेश और राजस्थान के साथ 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT