होम / Telangana Protem Speaker: अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाने पर मचा बवाल, टी राजा सिंह ने उठाया यह कदम

Telangana Protem Speaker: अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाने पर मचा बवाल, टी राजा सिंह ने उठाया यह कदम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 8, 2023, 11:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Protem Speaker of Telangana Assembly: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज की है। जिसके बाद कांग्रेस की ओर से असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। अधिकतर समय प्रोटेम स्पीकर सदन के सबसे वरिष्ठ विधायक को बनाया जाता है। उनका काम नए विधायकों को शपथ दिलाना होता है। साथ ही विधानसभा स्पीकर का चुनाव भी करवाते हैं।

नए विधायकों को दिलाएंगे शपथ

अकबरुद्दीन ओवैसी शनिवार को तेलंगाना के नए विधायकों को शपथ दिलाएंगे। उनकी नियुक्ति को लेकर बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने हमला बोला है। उन्होंने ऐलान किया है कि वो अपने जीवनकाल के दौरान ओवैसी के सामने शपथ नहीं लेंगे। टी राजा ने कहा कि ”कांग्रेस सरकार ने आदेश निकाला है कि कल अकबरुद्दीन ओवैसी के सामने सभी लोग शपथ समारोह में शामिल होंगे। ये राजा सिंह जब तक जिंदा है तबतक एआईएमआईएम के सामने शपथ नहीं लेगा। अकबरुद्दीन ओवैसी के सामने शपथ नहीं लेगा। उन्होंने कहा कि ”2018 में भी इसी एआईएमआईएम के विधायक को प्रोटेम स्पीकर बनाकर बिठाया था। उस वक्त भी मैने शपथ नहीं ली। मैं कांग्रेस के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से पूछना चाहता हूं कि क्या आप भी बीआरएस की राह पर चलना चाहते हैं।”

AIMIM से किसका रिश्ता?

उन्होंने कहा कि विधानसभा में कई वरिष्ठ विठायक मौजूद हैं। इसके बाद भी उन्हें प्रोटेम स्पीकर बनाया गया। जिससे की अल्पसंख्यकों को खुश कर सकें। यह उनकी बहुत बड़ी गलती है। कल कोई भी बीजेपी विधायक किसी भी हाल में शपथ नहीं लेंगे। जब तक कोई स्पीकर ना नियुक्त किया जाएगा।  इसके साथ ही उन्होंने ओवैसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, सरकारी जमीनों पर उन्होंने कब्जा किया है। तेलंगाना में रहकर हिंदुओं विरोधी बातें करते हैं। क्या ऐसे व्यक्ति के सामने शपथ लेंगे? साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि रेवंत रेड्डी कहते थे कि बीआरएस, एआईएमआईएम और बीजेपी को एक बताते थें। अब आप बताएं कि एआईएमआईएम से कांग्रेस का क्या रिश्ता है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT