होम / दिल्ली में बारिश के बाद अब कोहरे का दस्तक, प्रदूषण का स्तर भी बढ़ा

दिल्ली में बारिश के बाद अब कोहरे का दस्तक, प्रदूषण का स्तर भी बढ़ा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 12, 2022, 9:07 am IST

Weather Forecast: देश की राजधानी दिल्ली में एक दिन पहले बारिश थम ने के नाम नहीं ले रही थी। दिल्ली वालों के लिए बारिश अच्छी भी थी बारिश की वजह से लंबे समये के बाद हवा में प्रदूषण का स्तर कम हो गया था। लेकिन अब जब बारिश थम गई है तो दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर बढ़ने लगा है. दिल्ली की हवा की गुणवत्ता अच्छी और संतोषजनक रहने के बाद एक बार फिर मध्यम श्रेणी में पहुंच गई है. दिल्ली-एनसीआर के आसमान में धुंध देखने को मिल रही है.

ठंड का एहसास हुआ शुरू

वहीं, लोगों को अभी से ठंड का एहसास भी होने लगा है. मौसम विभाग की मानें तो दो दिन तापमान में गिरावट रहेगी. जबकि इसके बाद एक बार फिर मौसम बदलेगा और तापमान बढ़ेगा. IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, इस हफ्ते के अंत तक न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है. हालांकि, आज यानी 12 अक्टूबर को भी दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है.

 

दिल्ली-एनसीआर में साफ रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो आज मौसम खुला रहेगा. हालांकि बीच-बीच में बादल आते रहेंगे, जिससे कुछेक जगहों पर हल्की-फुल्की फुहार हो सकती है. हालांकि तेज बरसात की अब आशंका नहीं है. लेकिन इस बरसात (Rain Updates) से अब रात की ठंड की शुरुआत हो चुकी है. रात में तापमान-20-22 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है. जो अब धीरे-धीरे नीचे गिरता चला जाएगा. दिन के तापमान में भी अब धीरे-धीरे कमी आएगी और दिवाली तक लोगों को गुलाबी ठंड का अहसास हो सकता है. ऐसे में लोगों को अब गर्म निकाल लेने चाहिए.

ये भी पढ़ें – रूस और यूक्रेन युध को लेकर भारत की बड़ी प्रतिक्रिया

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT