होम / BSP suspends Danish Ali: बसपा से निलंबित किए गए दानिश अली, अमरोहा से हैं लोकसभा सांसद

BSP suspends Danish Ali: बसपा से निलंबित किए गए दानिश अली, अमरोहा से हैं लोकसभा सांसद

Shashank Shukla • LAST UPDATED : December 9, 2023, 6:18 pm IST

BSP suspends Danish Ali: कुछ महीने पहले संसदीय पटल पर एक भाजपा नेता से मौखिक दुर्व्यवहार का सामना करने वाले लोकसभा सांसद दानिश अली को मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निलंबित कर दिया गया है। उनके निष्कासन का आधार इस अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्राथमिक कारण “पार्टी विरोधी गतिविधि” बताया गया है।

नोटिस में बताया गया निलंबन का कारण

शनिवार को जारी एक आधिकारिक नोटिस में, बसपा ने कहा कि उसने अपने सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया है। दानिश अली को संबोधित नोटिस में कहा गया है, ”आपको पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था कि आप पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल न हों… आपको देवेगौड़ा के आग्रह पर पार्टी से टिकट दिया गया था, जिन्होंने आश्वासन दिया था कि आप हमेशा पार्टी लाइन का पालन करेंगे। हालाँकि, ऐसा लगता है कि आप पार्टी में शामिल होते समय किए गए वादों को भूल गए हैं। इसलिए, आपको निलंबित किया जा रहा है।” पत्र में सांसद के निलंबन का कोई विशेष कारण नहीं बताया गया है।

एएनआई को दिया बयान

संसद में दानिश अली के पर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद दानिश ने कई विपक्षी नेताओं से बातचीत की थी। उन्होंने लोकसभा से निष्कासित तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के लिए न्याय की वकालत करते हुए शुक्रवार को संसद के बाहर एकांत विरोध प्रदर्शन भी किया। दानिश अली ने समाचार एजेंसी एएनआई को पहले बताया, “संसद में मर्यादा सितंबर में खत्म हो गई…जब रमेश बिधूड़ी ने ये टिप्पणियां कीं तो उस पर बमबारी की गई…आज, (महात्मा) गांधी और अंबेडकर रो रहे हैं।”

यह भी पढें: WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग में नीलामी से पहले खिलाड़ियों में उत्साह, कैंमरे के सामने आकर इस तरह से जताई खुशी

MS Dhoni Viral Video: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने फैन के बर्थडे में पहुंचे, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

IPL 2024: नीलामी से पहले ही हल्का हो गया इन टीमों का बटुआ, जानें किस फ्रेंचाइजी के स्लॉट में कितनी जगह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi: दिल्ली में इंसानियत हुई शर्मसार, दो बच्चों की हत्या कर पिता फरार-Indianews
French: फ्रांस में महिला के साथ फ्रांसीसी राजनेता ने किया कुछ ऐसा, जानें पूरा मामला-Indianews
8 Chiranjeevi: पृथ्वी पर अंत तक रहेंगे जीवित ये 8 चिरंजीवी, जाने कैसे मिला उन्हें ये वरदान – Indianews
Gurugram: गुरुग्राम पुलिस ने सैक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, व्हाट्सएप के जरिए हो रहा था धंधा-Indianews
Hardeep Nijjar Killing: कनाडा में तीन भारतीय की गिरफ्तारी के बाद गुस्सा में आएं जयशंकर, जानें क्या कहा-Indianews
Parshuram Jayanti 2024: भगवान परशुराम जयंती आज, जानें उनसे जुड़े 10 रोचक तथ्य- indianews
Punjab News: पंजाब गुरुद्वारे में 19 वर्षीय युवक के साथ बेरहमी, अपवित्रीकरण के लिए पीट-पीटकर हत्या- indianews
ADVERTISEMENT