होम / Birthday Special: अभिनेता विवेक ओबेरॉय और बॉलीवुड के कई अन्य कलाकार निभा चुके हैं पीएम मोदी का रोल

Birthday Special: अभिनेता विवेक ओबेरॉय और बॉलीवुड के कई अन्य कलाकार निभा चुके हैं पीएम मोदी का रोल

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 17, 2023, 1:37 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज),Birthday Special: आज 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का  जन्मदिन (Birthday Special) है, आज के दिन वे 73 साल के हुए है। इस खास मौके पर आज आपको बताते है कि कौन-सी फिल्म में किस कलाकार ने मोदी जी का किरदार अदा किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मई 2014 से देश का कार्य भार संभाल रहे है, जिसके चलतेे देशभर के साथ विदेश में भी वह काफि चर्चा में रहते है। दरअसल, पीएम मोदी ने अभी तक अपने कार्यकाल में देश की भलाई के लिए कई एहम फैसले लिए है।

इन फैसलों में से कई फैसलों को जनता ने सरहाना मिली तो कई फैसलों का विरोध भी जनता ने किया। हाल ही में हुए जी 20 समिट (G20 Summit) की सफल मेजबानी से इस वक्त पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है। इस वजह से प्रधानमंत्री मोदी जी की जनता ने खूब तारीफ की थी। इसमें बाॅलीवुड सेलेब्स भी पीछे नहीं हटें थे। अक्षय कुमार, शाहरुख खान सहित कई स्टार्स ने राष्ट्रीय राजधानी में लीडर्स समिट की मेजबानी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। देश- विदेश सहित बाॅलीवुड भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैन हैं। तो आइए इस खास मौके पर आज हम एक नजर डालते है उन फिल्मों पर जो कि देश के प्रधानमंत्री मोदी जी पर बनी है।

‘पीएम मोदी’

अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने फिल्म ‘पीएम मोदी’ में प्रधानमंत्री का किरदार बखूबी निभाया। जिसमें नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने तक का सफर दिखाया गया। इस फिल्म के डायरेक्टर उमंग कुमार थे।

‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’

‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म में अभिनेता रजत कपूर ने पीएम मोदी का रोल अदा किया था। फिल्म के लीड रोल में अभिनेता विक्की कौशल थे। फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। फिल्म की कहानी ने पर्दे पर धमाल मचा दिया था।

मूवी ‘नमो सौने गामो’ (Birthday Special)

‘नमो सौने गामो’ मूवी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार अभिनेता लालजी देवरिय ने बखूबी निभाया था। ये एक गुजराती फिल्म है, जिसमें नरेंद्र मोदी के जीवन की यात्रा को दिखाया गया है। इस फिल्म में नरेंद्र गुजरात के सीएम बनने से लेकर, देश के प्रधानमंत्री बनने तक का सफर दिखाया गया है।

फिल्म ‘बटालियन 609’

‘बटालियन 609’ मूवी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का किरदार अभिनेता के के शुक्ला ने बखूबी निभाया है। कहानी में नरेंद्र मोदी के फैसले लेने और उनकी जिंदगी से जुड़े सारी चीजो को दिखाया गया है। इस फिल्म के डायरेक्टर बृजेश बटुकनाथ त्रिपाठी है।

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT