होम / Breaking news: गुजरात के राजकोट में भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर 4.3 रही तीव्रता

Breaking news: गुजरात के राजकोट में भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर 4.3 रही तीव्रता

Suman Saurabh • LAST UPDATED : February 26, 2023, 4:58 pm IST

Earthquake in gujarat: गुजरात के राजकोट में भूकंप के झटके महसूस किए गये हैं। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई, जो कि रविवार शाम 3:21 मिनट में महसूस की गई। राहत की बात यह है कि इसकी तीव्रता कम थी जिसकी वजह से जान-माल का कोई नुकसान अबतक रिपोर्ट नहीं किया गया है। बता दें कि हाल के दिनों में गुजरात में यह भूकंप का दूसरा झटका है।

वहीं इससे पहले राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। फरवरी माह की शुरुआत में दिल्ली में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। दोबरा से इसी सप्ताह दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। 22 फरवरी को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भी दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.4 मापी गई।

तुर्किये और सीरिया में भूकंप के बाद देखने को मिल खौफनाक मंजर 

हाल ही में 6 फरवरी को तुर्किये और सीरिया में भूकंप का खौफनाक मंजर देखने को मिला, जिसमें अबतक आधिकारिक रूप से 50 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई। वहीं हजारों लोगों का आशियाना ध्वस्त हो गया। तुर्किये और सीरिया को इस विनाशकारी घटना के बाद हजारों करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई करने में दोनों देशों को दशकों का वक्त लग सकता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT