होम / बृजभूषण की गिरफ्तारी हो अन्यथा हम पुरे देश में पंचायत करेंगे ; राकेश टिकैत

बृजभूषण की गिरफ्तारी हो अन्यथा हम पुरे देश में पंचायत करेंगे ; राकेश टिकैत

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : June 2, 2023, 6:44 pm IST

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) wrestlers protest : भारतीय जनता पार्टी सांसद बृजभूषण शरण सिंह और पहलवानों के बीच आर -पार की जंग लगातार जारी है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने मिडिया से बातचीत में बड़ा एलान किया है। बता दें, राकेश टिकैत ने कहा है कि मामले को बातचीत से समाधान करें और उनकी (बृजभूषण शरण सिंह) गिरफ्तारी हो अन्यथा हम 9 जून को पहलवानों के साथ दिल्ली के जंतर मंतर जाएंगे और पूरे देश में पंचायत करेंगे। बता दें, इससे पहले बीते गुरुवार को खाप प्रतिनिधियों ने हुंकार भरते हुआ कहा कि देश के नामचीन पहलवानों के साथ अन्याय हो रहा है। सरकार पहलवानों की सुनने को तैयार नहीं है। यहां तक कि भाजपा के जाट सांसद भी मौन हैं। उन्होंने कहा कि देश की बेटियों को सम्मान दिला कर रहेंगे।

 

बृजभूषण की ‘जन चेतना महारैली रद्द

बता दें, डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष शरण सिंह ने सोशल मिडिया के माध्यम से घोषणा की है कि 5 जून को होने वाली ‘जन चेतना महारैली, अयोध्या चलो’ को कुछ दिनों के लिए स्थगित किया जा रहा है। रैली के स्थगन पर भाजपा सांसद ने कहा है कि पुलिस जांच चल रही है और सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का सम्मान करते हुए हमने यह निर्णय लिया है। मालूम हो,बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने 5 जून को अयोध्या में ‘जन चेतना महारैली’ का ऐलान किया था। इस महारैली में बृजभूषण ने साधु-संतों से शामिल होने की अपील की थी। बताया जा रहा इस रैली के जरिए पहलवानों के लगाए गंभीर आरोपों के बीच बृजभूषण शरण सिंह ने अयोध्या से अपना दमखम दिखाने की योजना बनाई थी।

बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने लगाए हैं यौन शोषण के आरोप

बता दें, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इन पीड़ित पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में आरोपी बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। यौन उत्पीड़न की शिकार एक पीड़िता नाबालिग है। पुलिस ने यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत भी मुकदमा दर्ज किया है।

also read ; http://बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह की अयोध्या में होने वाली जन चेतना रैली रद्द, प्रशासन से नहीं मिली अनुमति

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT