होम / ब्रिटेन के डिप्टी पीएम डोमिनिक राब ने दिया इस्तीफा, इस वजह से छोड़ना पड़ा पद

ब्रिटेन के डिप्टी पीएम डोमिनिक राब ने दिया इस्तीफा, इस वजह से छोड़ना पड़ा पद

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 21, 2023, 4:25 pm IST

इंडिया न्यूज़ : ब्रिटेन में राजनीतिक संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब खबर ऐसी है कि यहां के डिप्टी पीएम डोमिनिक राब ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, राब ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है, जब उनके ऊपर बुरे बर्ताव करने के आरोप लगाए गए हैं।

लोगों के साथ बुरा व्यवहार करने लगा था आरोप

जानकारी के मुताबिक, न्याय मंत्रालय और व्हाइटहॉल के अन्य विभागों में राब पर डराने धमकाने का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्होंने न्याय सचिव और उप प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। मालूम हो, इतना ही नहीं वरिष्ठ कंजर्वेटिव सांसद पर लोगों के साथ बुरा व्यवहार करने का आरोप था। इसको लेकर लोगों ने कई बार शिकायत भी की। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, राब लोगों को इतना डराते धमकाते थे कि सामने वाला व्यक्ति रो जाता था।

ऋषि सुनक पर भी आएगी आंच 

बता दें, यहां बढ़ते राजनीतिक संकट से ऋषि सुनक सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले वो अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति को आर्थिक लाभ देने के मामले में वो निशाने पर थे। अब उप प्रधानमंत्री राब का इस्तीफा सुनक के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है। मालूम हो, सुनक पर भी यह सवाल उठ रहे हैं कि उतना कुछ होने के बाद भी उन्होंने राब को पद पर क्यों बना रहने दिया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT