होम / Chhattisgarh First Phase Chunav: छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग आज, EVM में कैद होगी इन कद्दावर नेताओं की किस्मत

Chhattisgarh First Phase Chunav: छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग आज, EVM में कैद होगी इन कद्दावर नेताओं की किस्मत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 7, 2023, 9:55 am IST
ADVERTISEMENT
Chhattisgarh First Phase Chunav: छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग आज, EVM में कैद होगी इन कद्दावर नेताओं की किस्मत

India News (इंडिया न्यूज़),Chhattisgarh First Phase Chunav: छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर यानी आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में पहले चरण में विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होनी है। राज्य में पहले चरण के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के कदावर नेताओं की किस्मत का फैसला जनता को करना है। पहले फेज के लिए दोनों ही पार्टी के स्टार प्रचारकों ने जमकर प्रचार किया है। छत्तीसगढ़ के पहले चरण में पूर्व सीएम रमन सिंह की विधानसभा सीट पर भी चुनाव होना है। वहीं, कांग्रेस के भी कई नेताओं भी इस मैदान में शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ में पहले चरण में कांग्रेस से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज चित्रकोट विधानसभा सीट से, मंत्री कवासी लखमा कोंटा विधानसभा सीट से, मोहन मरकाम कोंडागांव विधानसभा सीट से, मंत्री मोहम्मद अकबर कवर्धा विधानसभा सीट से वहीं दिवंगत कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा के बेटे छविंद्र कर्मा इस बार दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी के तरफ से ये दिग्गज नेता मैदान में

वहीं, बीजेपी के तरफ से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। नारायणपुर विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री केदार कश्यप, कोंडागांव विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री लता उसेंडी, अंतागढ़ विधानसभा सीट से विक्रम उसेंडी, बीजापुर विधानसभा सीट से महेश गागड़ा और केशकाल विधानसभा सीट से पूर्व आईएएस अधिकारी नीलकंठ टेकाम प्रमुख उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

इन बागी नेताओँ के नाम भी शामिल

छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी को भानुप्रतापपुर सीट से उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस के पूर्व विधायक अनूप नाग, जिन्हें पार्टी के तरफ से टिकट नहीं मिला, अपनी मौजूदा अंतागढ़ सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी के तरफ से इन दिग्गजों ने किया है प्रचार

बीजेपी के तरफ से छत्तीसगढ़ में पहले चरण की सीटों में प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कथित महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले को लेकर घेरा। वहीं, भाजपा के कई नेताओं ने धर्मांतरण, बिगड़ती कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार पर राज्य सरकार पर हमला बोला। भाजपा नेताओं ने बड़े पैमाने पर रैलियां की और जनसभा को संबोधित कर कई दावा किया जिसमें पार्टी के चुनावी वादे मोदी की गारंटी बताया।

कांग्रेस की तरफ से स्टार प्रचारक

कांग्रेस की तरफ से स्टार प्रचारक के रूप में अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल रहे। भूपेश बघेल ने राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लेकर मुख्य एजेंदा के तौर पर दावा किया कि उन्होंने 2018 में किसानों, आदिवासियों, युवाओं और महिलाओं से किए गए वादों को पूरा किया है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT