होम / रायपुर में कोयले डम्पिंग यार्ड धंसी, तीन की मौत

रायपुर में कोयले डम्पिंग यार्ड धंसी, तीन की मौत

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 31, 2023, 6:40 pm IST

रायपुर ( Coal ashes collapse in Raipur, Three people Died): छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिलतारा में कोयले की डम्पिंग यार्ड में राख का ढेर धंस जाने से दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई और एक नाबालिग सहित दो अन्य घायल हो गए। मरने वालों की पहचान मोहर बाई मनहारे (50), पंचो गहारे (32) और पुनीत कुमार मनहारे (22) के रूप में हुई है, जो रायपुर के सिलतारा मोहल्ले के सकरा गांव के रहने वाले हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। जिन्हें चोटें आई हैं उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अभिषेक माहेश्वरी ने कहा, “साकरा गांव में रहने वाले स्थानीय लोग क्षेत्र में स्थित एक कंपनी के कोयले की राख के मलबे से कोयला निकालते थे। वे इससे कोयला इकट्ठा करते हैं और इसका इस्तेमाल सिगड़ी (एक प्रकार का चूल्हा) को जलाने के लिए करते थे। वह स्थान जहाँ से वे कोयला निकालते थे, सुरंग जैसा हो गया था। सुरंग काफी लंबी हो गई थी जिसके कारण अचानक यह धंस गई। इसमें पांच लोग दब गए, जिसमें तीन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। दोनों का इलाज चल रहा था। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर उन्हें मलबे से निकाला।”

सीएम ने दुःख जताया

पुलिस ने मामले में जमीन मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने अधिकारियों को इस घटना में घायलों को बेहतर इलाज के साथ-साथ अन्य जरूरी मदद मुहैया कराने के भी निर्देश दिए हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nostradamus Predictions 2025 : नास्त्रेदमस ने की थी भीषण गर्मी की भविष्यवाणी, जानें उनकी 5 डरावनी भविष्यवाणियां-Indianews
पिता Ranbir Kapoor की गोद में नजर आई बेटी Raha, काउबॉय हैट में स्टाइल गोल्स देते दिखीं आलिया भट्ट -Indianews
Ibrahim Ali Khan ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने का वादा पूरा किया, फैंस ने दिया प्यार -Indianews
JNU: मिलने आओ नहीं तो.., जेएनयू के प्रोफेसर ने छात्रा को भेजा अश्लील संदेश-Indianews
Israel Hamas War: पीएम नेतन्याहू जाएंगे जेल? जानें आईसीसी क्यों जारी करने वाला है अरेस्‍ट वारंट
पिता इरफान खान की पुण्यतिथि पर बेटे Babil Khan ने इतने रूपयों का किया दान, लोगों ने की तारीफ -Indianews
Prajwal Revanna Case: सेक्स स्कैंडल मामले में प्रज्वल रेवन्ना जेडीएस से निलंबित, पार्टी ने भेजा नोटिस-Indianews
ADVERTISEMENT