होम / ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस बोली-पुलिसिया पहरे से सत्य की आवाज नहीं दबेगी, हम डरेंगे नहीं

ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस बोली-पुलिसिया पहरे से सत्य की आवाज नहीं दबेगी, हम डरेंगे नहीं

Naresh Kumar • LAST UPDATED : August 3, 2022, 7:59 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। ED Action on Congress : ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस नेताओं ने केंद्र पर प्रतिशोधी की राजनीति का आरोप लगाया है। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मुख्यालय पहुंचे और बैठक के बाद प्रेस कान्फ्रेंस कर भाजपा सरकार को घेरा है। इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, दिग्विजिय सिंह, अभिषेक मनु सिंघवी और पी चिदंबरम और जयराम रमेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे।

आपको बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने यंग इंडिया लिमिटेड के कार्यालय को सील कर दिया है। वहीं प्रशासन की ओर से सुरक्षा की दृष्टि से कांग्रेस मुख्यालय और राहुल गांधी के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है।

महंगाई और बेरोजगारी पर पूछे जाते रहेंगे सवाल

वहीं कांग्रेस ने कहा है कि पुलिसिया पहरे से सत्य की आवाज नहीं दबेगी। महंगाई और बेरोजगारी पर सवाल पूछे जाएंगे। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय के साथ राहुल और सोनिया गांधी के घर को घेर लिया है और इसे छावनी में तब्दील कर दिया गया। उन्होंने कहा, हम डरेंगे नहीं।

5 अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन की नहीं दी अनुमति : अजय माकन

इसके अलावा अजय माकन ने कहा कि शनिवार को एआईसीसी की तरफ से एक सर्कुलर जारी किया गया कि 5 अगस्त को महंगाई और बेरोजगारी को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा।

इसमें कहा गया था कि कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री आवास से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। आज हमें डीसीपी की तरफ से लेटर आया कि आप 5 तारीख को कोई प्रदर्शन नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा, आप जितना चाहें दबाव बना लें कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर ली जीएसटी को लेकर विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे। हम डरेंगे नहीं।

सरकार नहीं चाहती कि महंगाई और बेरोजगारी सुर्खियां बनें : सिंघवी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि इस तरह की पुलिसिया कार्रवाई करके सरकार जनता को बहकाना चाहती है। वह नहीं चाहती है कि चैनलों पर महंगाई और बेरोजगारी सुर्खियां बनें।

उन्होंने कहा, क्या सरकार नेताओं को आतंकवादी समझती है। कांग्रेस सच को सामने लाने के लिए काम करती रहेगी। कांग्रेस लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाने के लिए लड़ाई लड़ती रहेगी।

यह प्रतिशोध की राजनीति है : जयराम रमेश

वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, यह प्रतिशोध की राजनीति है। एक प्राचीन कहावत है, विनाशकाले विपरीत बुद्धि। महंगाई, बेरोजगारी को देखते हुए यह विनाशकाल है। दो हफ्ते तक मोदी सरकार बहस से भागती रही। अब हमारे प्रदर्शन को रोकने के लिए आज से ही शुरूआत कर दी गई है।

ये भी पढ़े : केंद्र सरकार ने डेटा प्रोटेक्शन बिल वापस लिया, 81 बदलावों का दिया था सुझाव

ये भी पढ़े : नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की बड़ी कार्रवाई, आफिस किया सील

ये भी पढ़े : सीजेआई बोले-हमने सुनवाई स्थगित की और आपने सरकार बना ली, उद्धव और शिंदे के वकीलों में तीखी बहस

ये भी पढ़े : पेलोसी के ताइवान दौरे से गुस्साए चीन ने ताइवान पर लगाए आर्थिक प्रतिबंध, रूस व उ.कोरिया भी नाराज, जापान चिंतित

हमे Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT