होम / Delhi Excise Policy Case: के कविता ने किसे दी 25 करोड़ की धमकी, CBI का बड़ा आरोप; जानें पूरा मामला-Indianews

Delhi Excise Policy Case: के कविता ने किसे दी 25 करोड़ की धमकी, CBI का बड़ा आरोप; जानें पूरा मामला-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 13, 2024, 1:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद आप के लगभग सभी प्रमुख चेहरे किसी न किसी घोटाले में फंसते नजर आ रहे हैं, आज हम आपको इस खबर में बताएंगे कि अब इस पार्टी में और क्या तूफान आ रहे हैं और कैसे ये और फंसती नजर जा रही है।

सीबीआई ने लगाया कविता पर आरोप

आप नेता के के कविता को मार्च में गिरफ्तार कर लिया था, कविता पर सीबीआई ने आरोप लगाया कि उन्होंने आम आदमी पार्टी को कथित रिश्वत के लिए पैसे नहीं देने पर शरथ रेड्डी के व्यवसाय को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी थी। शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच की जा रही सह-आरोपी शरथ चंद्र रेड्डी अब सरकारी गवाह बन गए हैं।इस के साथ आप नेता द्वारा किए जा रहे अवैध कार्यों को एजेंसी के सामने लाने का कार्य कर रहे हैं।

LSG के खिलाफ अर्धशतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने भारत के लिए बोली ऐसी बात, DC की टीम का हैं हिस्सा

“के कविता ने शरथ चंद्र रेड्डी को आगे बताया कि थोक व्यापार के लिए ₹25 करोड़ और प्रत्येक खुदरा क्षेत्र के लिए ₹5 करोड़ का अग्रिम भुगतान दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी को शराब का व्यवसाय प्राप्त करने के लिए किया जाना था और वही किया जाना था। उसके सहयोगियों अरुण आर. पिल्लई और अभिषेक बोइनपल्ली को भुगतान किया जाएगा, जो बदले में विजय नायर के साथ समन्वय करेंगे, जो अरविंद केजरीवाल के प्रतिनिधि थे,” सीबीआई ने आरोप लगाते हुए कहा।

रेड्डी के साथ किया था समझौता

एजेंसी ने कहा कि रेड्डी इस सौदे में शामिल होने के इच्छुक नहीं थे और उन्हें बिक्री समझौते में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया। इसमें कहा गया कि कविता ने उन पर ₹14 करोड़ का भुगतान करने का दबाव डाला। सूत्रों के हवालों के अनुसार सीबीआई ने विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा को बताया कि रेड्डी ने के कविता, जो कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी हैं, के “आग्रह और आश्वासन” पर ही दिल्ली में शराब के कारोबार में भाग लिया था।

कविता ने दी रेड्डी को धमकी 

एजेंसी ने आरोप लगाया, “हालांकि, जब सरथ चंद्र रेड्डी ने मांगे गए पैसे का भुगतान करने में अनिच्छा दिखाई, तो के कविता ने सरथ चंद्र रेड्डी को तेलंगाना और दिल्ली में उत्पाद शुल्क नीति के तहत उनके व्यवसाय को नुकसान पहुंचाने की धमकी देने लगी।”उन्होंने कथित तौर पर शरथ रेड्डी को दिल्ली में प्रति खुदरा क्षेत्र 5 करोड़ रुपये की दर से AAP को 25 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए भी कहा।

रेड्डी बने सरकारी गवाह

के कविता पर साउथ ग्रुप का हिस्सा होने का आरोप है जिसने कथित तौर पर शराब नीति के तहत लाइसेंस के लिए AAP को ₹100 करोड़ की रिश्वत दी थी। आम आदमी पार्टी ने पिछले महीने आरोप लगाया था कि रेड्डी की कंपनी ने चुनावी बांड के जरिए भाजपा को 59.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया था, लेकिन अब जब बातें सामने आई तो रेड्डी ने आप नेताओं के सारे कच्चे चिट्ठे खोल दिए।

स्विगी डिलीवरी बॉय पर Sonu Sood ने किया पोस्ट, यूजर्स ने सोशल मीडिया पर कर दिया ट्रोल – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT