होम / दिल्ली सरकार ने शिक्षकों को कोविड ड्यूटी पर लगाने का आदेश वापस लिया

दिल्ली सरकार ने शिक्षकों को कोविड ड्यूटी पर लगाने का आदेश वापस लिया

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 27, 2022, 12:57 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Delhi govt withdraws order deploying school teachers on Covid duty): दिल्ली सरकार ने मंगलवार को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) में कोविद -19 ड्यूटी पर सरकारी स्कूल के शिक्षकों को तैनात करने का अपना आदेश वापस ले लिया। शिक्षकों ने इस आदेश का विरोध किया था। सरकार के फैसले के अनुसार, शिक्षकों की ड्यूटी एयरपोर्ट पर 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक लगने वाली थी।

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पहले की घोषणा को वापस लेते हुए बयान जारी किया। प्राधिकरण ने कहा कि जरूरत पड़ने पर हवाईअड्डे पर नागरिक सुरक्षा कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा।

जरुरत पर सिविल डिफेन्स लगाया जाए

बयान में कहा गया की यदि आवश्यक हो, तो पश्चिम जिला से नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को कॉल आउट ड्यूटी के आधार पर प्रतिनियुक्त किया जा सकता है।

इससे पहले सोमवार को, दिल्ली सरकार द्वारा एक आधिकारिक घोषणा में कहा गया था कि शिक्षकों को 31 दिसंबर, 2022 से 15 जनवरी, 2023 तक दिल्ली हवाई अड्डे पर तैनात किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन किया जा रहा है।

दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में अचानक वृद्धि के साथ केंद्र सरकार ने लोगों से मास्क पहनने और सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा मानदंडों का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

सोमवार को दिए गए कई आदेश

दिल्ली सरकार ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के सभी सार्वजनिक अस्पतालों को आने वाले दिनों में बढ़ते संक्रमण की प्रत्याशा में तैयारी और आपूर्ति बढ़ाने का निर्देश दिया।

सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सरकारी अस्पतालों के निदेशकों और चिकित्सा अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने उनसे निकट भविष्य में कोविड मामलों में वृद्धि के लिए तैयार रहने को कहा।

सिसोदिया ने अस्पताल प्रमुखों को निर्देश दिया कि वे कोविड-19 की तैयारियों का जायजा लें और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी आवश्यकताओं को पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को अनुपालन रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए।

भारत में कोविड-19 के नए वैरिएंट BF.7 के चार मामले पाए गए हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024, GT vs RCB Live Score :रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
Samantha के 37वें जन्मदिन पर सामने आया ‘बंगाराम’ का फर्स्ट लुक, खून में सनी दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
CBSE CISCE Result 2024 Date: सीबीएसई, सीआईएससीई 10वीं, 12वीं रिजल्ट होगी जारी! यहां देखें अपडेट्स
मॉडलिंग के दौर में ऐसी दिखती थी Kriti Sanon, देखें पुराने ऐड और फोटोशूट की तस्वीरें -Indianews
Tips to Protect your eyes: स्मार्टफोन बन रहा आपकी आंखों के लिए घातक, इस समस्या से छुटकारा दिलाएंगी ये आसान टिप्स-Indianews
कैंसर निदान पर Sonali Bendre ने बताया ‘मैं ही क्यों?’ से ‘मैं क्यों नहीं?’ में फर्क, जानें क्या कहा-Indianews
Lok Sabha Election: आप के चुनाव प्रचार गीत पर घमासान, चुनाव आयोग ने दिए बदलाव करने का आदेश-Indianews
ADVERTISEMENT