होम / Kerala Boad Accident: नाव हादसे पर डीजीपी ने बनाई SIT, हाईकोर्ट ने सरकार को लगाई फटकार

Kerala Boad Accident: नाव हादसे पर डीजीपी ने बनाई SIT, हाईकोर्ट ने सरकार को लगाई फटकार

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 9, 2023, 3:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kerala Boad Accident, तिरुवनंतपुरम: केरल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अनिल कांत ने हाल ही में तानूर नाव पलटने की त्रासदी की जांच के लिए एक विशेष जांच दल के गठन का आदेश दिया है। नाव पलटने से 22 लोगों की मौत हो गई थी। मलप्पुरम जिला पुलिस प्रमुख सुजीत दास एस की अध्यक्षता में विशेष जांच दल बनाया गया है। टीम का नेतृत्व तनूर पुलिस उपाधीक्षक (डीवाईएसपी) वीवी बेनी कर रहे हैं। टीम में सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) कोंडोत्ती विजया भरत रेड्डी और तनूर स्टेशन हाउस अधिकारी जीवन जॉर्ज शामिल हैं।

  • जल्द जांच पूरी करने का आदेश
  • 12 मई को हाईकोर्ट ने रिपोर्ट मांगा
  • कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई

पूरी जांच आईजी नार्थ जोन नीरज कुमार गुप्ता की सीधी निगरानी में होगी। डीजीपी ने जांच पूरी कर जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। रविवार शाम को परप्पनंगडी में एक ओवरलोडेड डबल डेकर पर्यटक नाव के पलट जाने से एक पुलिस अधिकारी सहित 22 लोगों की मौत हो गई।

12 मई तक रिपोर्ट मांगा

आज केरल उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने हादसे पर हैरानी जताई। अदालत ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया। उच्च न्यायालय ने मलप्पुरम जिला कलेक्टर को 12 मई को एक रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया। अदालत ने क्षेत्र के प्रभारी बंदरगाह अधिकारी का विवरण भी मांगा। अदालत ने दुखद नाव की घटनाओं के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ निष्क्रियता के लिए केरल सरकार की भी आलोचना की।

सरकार को फटकार लगाई

न्यायमूर्ति देवन रामचंद्रन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कहा कि यह पहली बार नहीं है। जब भी इस तरह की कोई घटना होती है तो कुछ जांच या सिफारिशें होती हैं। सब कुछ भुला दिया जाता है। यह फिर से हो रहा है। लोग मर जाते हैं। ऑपरेटर के अलावा कोई भी जिम्मेदार नहीं है। अंतर्देशीय नेविगेशन का प्रभारी कौन है?” कोई भी ऑपरेटर यह सब अपने दम पर नहीं कर सकता। यह सब इसलिए है क्योंकि कुछ समर्थन प्राप्त होता है, या तो जानबूझकर या अन्यथा।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT