होम / दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, काफी देर तक हिलती रही धरती, घरों से बाहर निकले लोग, देखें वीडियो

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, काफी देर तक हिलती रही धरती, घरों से बाहर निकले लोग, देखें वीडियो

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 22, 2023, 9:52 am IST

इंडिया न्यूज़: (Delhi NCR Earthquake) दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान समेत करीब-करीब पूरी उत्तर भारत में मंगलवार रात को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इमारतों के हिलने से दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए। झटके काफी देर तक महसूस किए गए।

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के डराने वाले झटके तब महसूस किए गए, जब ज्यादातर लोग रात के खाने के बाद सोने की तैयारी में थे या आराम फरमा रहे थे। हालांकि दिल्ली में अभी तक भूकंप से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। बताया गया कि भूकंप के बाद दिल्ली के शकरपुर में बिल्डिंग झुकने की कॉल दमकल विभाग को मिली है।

झटकों के बाद लोगों में बेचैनी बढ़ गई है। बहुत सारे लोग सड़कों और पार्कों की तरफ भागने लगे। भूकंप का ये ताजा झटका इतना जोरदार था कि जो लोग घर, दुकान, बाजार या सड़क कहीं भी थे, उन्होंने भी ये जरूर महसूस किया। फिलहाल लोग दहशत में हैं।

 

भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान बताया जा रहा है। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.6 मापी गई है। भूकंप के झटके भारत के साथ पाकिस्तान, तजाकिस्तान, चीन में भी महसूस किए गए। यह झटका करीब 10 बजकर 17 मिनट पर महसूस किया गया। लोगों ने बताया कि करीब 45 सेकेंड तक उन्होंने भूकंप के झटके महसूस किए हैं।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी) के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर 6.6 की तीव्रता वाला भूकंप अफगानिस्तान के फैजाबाद में आया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आरती की शादी में गोविंदा के आने पर Kashmera ने छुए पैर, Krushna ने खुशी जाहिर कर कही ये बात -Indianews
UP: अमृत सरोवर बना खेल का मैदान, इस योजना के तहत हो रहा था काम
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के इस उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप- Indianews
जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT