होम / ED Raid on AAP: ED पर आप नेता आतिशी का बड़ा दावा, छापेमारी के बाद लगाएं ये गंभीर आरोप

ED Raid on AAP: ED पर आप नेता आतिशी का बड़ा दावा, छापेमारी के बाद लगाएं ये गंभीर आरोप

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 6, 2024, 11:53 am IST

India News(इंडिया न्यूज), ED Raid on AAP: प्रवर्तन निर्देशालय ( ईडी ) ने मंगलवार सुबह आम आदमी पार्टी के चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबियों के आवास में छापेमारी की है। इन करीबियों में आप के कोषाध्यक्ष और सांसद एनडी गुप्ता और सीएम केजरीवाल के निजी सचिव शामिल हैं।  इसके अलावा पार्टी से जुड़े अन्य लोगों के आवास सहित लगभग 10 स्थानों पर तलाशी जारी की है। बता दें कि  ये छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत की गई है।

वहीं ईडी से रेड के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी सिंह ने तुरंत प्रेस कॉन्फ्रेंस की। आतिशी के अनुसार, वो आज ईडी पर एक बड़ा खुलासा करने वाली थी। जिससे डर कर ईडी ने ये छापेमारी की है।

ईडी को लेकर कही ये बात

आतिशी ने कहा कि पिछले 2 साल से AAP नेताओं को धमकियां दी जा रही हैं। इस तथाकथित शराब घोटाले के नाम पर किसी के घर छापेमारी होती है, किसी को समन मिलता है और किसी को गिरफ्तार किया जाता है।”  उन्होंने कहा कि दो सालों में सैकड़ों छापेमारी के बाद भी ईडी एक रुपया भी बरामद नहीं कर पाई है और कोई ठोस सबूत नहीं जुटा सकी है। उन्होंने कहा कि कोर्ट उनसे बार-बार सबूत की मांग करती है।

आम आदमी पार्टी का बड़ा दावा

मंत्री आतिशी ने आबकारी नीति मामले में गवाहों की गवाही लेते समय के CCTV से छेड़छाड़ करने का दावा किया है। आतिशी का कहा कि किसी भी जांच एजेंसी को अपनी पूछताछ कैमरे के सामने करनी होती है। ऑडियो और वीडियो फुटेज नहीं होंगे तो ये सबूत नहीं बचेगा।  किसी गवाह को डराया गया या धमकाया गया।  जो गवाह ने बयान लिखवाया, वही है या बदला गया।

इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि ED  सीसीटीवी की वीडियो से ऑडियो हटाकर कोर्ट में दे रही है और गवाहों को सरकारी गवाह बनाकर केस बना रही। उन्होंने कहा, “ऑडियो डिलीट करके ईडी क्या छिपाना और किसे बचाना चाहती है, जो डेढ़ साल के ऑडियो डिलीट किए। कोर्ट के सामने डेढ़ साल की डिटेल्स रखिए और बताईए कि जितने सवाल और जवाब रिकॉर्ड किए हैं तो उसके ऑडियो सामने रखिए। अगर वो ऑडियो सामने नहीं रख पाती है तो सारी सच्चाई सामने आ जाएगी।”

यह भी पढ़ेंः-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

North California: उत्तरी कैलिफोर्निया में घातक गोलीबारी, 4 कानून प्रवर्तन अधिकारी की मौत; रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल 
Canada के विपक्षी नेता पियरे पोइलिव्रे को सदन से निकाला बाहर, पीएम ट्रूडो को लेकर कही थी ये बड़ी बात-Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR में हवाओं के रुख में बदलाव, जानें आज का AQI- indianews
Weather Update: पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी, गंगीय पश्चिम बंगाल सबसे ज्यादा प्रभावित; जानें देश भर में आज कैसा रहेगा मौसम- indianews
Happy Birthday Anushka Sharma: शाहरुख को एलेक्सा का पसंदीदा एक्ट्रेस नहीं सुन पाई अनुष्का, इस तरह किया था रिएक्ट -Indianews
IMD Weather Update: उफ़ ये गर्मी! अप्रैल में Summer ने भारत के कई हिस्सों में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड – indianews
बेटी इरा-दामाद नुपुर के साथ पोज देते दिखें Aamir Khan, ये एक्ट्रेस भी हुई कैमरे में स्पॉट- Indianews
ADVERTISEMENT