होम / Fifa World Cup 2022: पहले मुकाबले में इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से हराकर मारी बाजी, दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड और ईरान होंगे आमने सामने

Fifa World Cup 2022: पहले मुकाबले में इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से हराकर मारी बाजी, दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड और ईरान होंगे आमने सामने

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 21, 2022, 7:49 pm IST

फुटबॅाल प्रेमियों का सबसे पसंदिदा टूर्नामेंटों में से एक फाफा वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। बता दें रविवार रात कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज बड़ें ही ग्रेंड तरीके से किया गया। उद्घाटन समारोह कतर के अल – बेत स्टेडियम में हुआ। उद्घाटन समारोह में हॉलीवुड एक्टर मोर्गन फ्रीमैन ने वीडियो के जरिए कतर की फुटबाॅल से जुड़ी स्टोरी सुनाई। समारोह में BTS के लीड सिंगर जंगकुक ने परफाॅर्म किया। इसी के साथ 900 से ज्यादा कलाकारों ने परफॉर्मेंस दी। समारोह के आखिर में झंडे लहराकर, अलग-अलग टीमों की जर्सी पहने कलाकारों ने डांस किया और आतिशबाजी के साथ उद्घाटन समारोह समाप्त हुआ।

 

फीफा वर्ल्ड कप का पहला मुकाबले में इक्वाडोर ने मारी बाजी

उद्घाटन समारोह के बाद रविवार रात कतर के अल-बेत स्टेडियम में फीफा वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच खेला गया। इस मुकाबले में में इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट में अपना सफर जीत के साथ शुरू किया। दोनों ही गोल इक्वाडोर के कप्तान और स्ट्राइकर एनर वेलेंसिया ने दागे। इस हार के साथ ही फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में कतर पहली मेजबान टीम बन गई है, जिसे अपने पहले मैच में हार का मुँह देखना पड़ा है। इससे पहले कोई भी मेजबान देश कभी अपना पहला मैच नहीं हारा। कतर ने मैच में गोल पोस्ट पर 5 शॉट मारे, लेकिन खाता नहीं खुल सका।

 

इक्वाडोर के कप्तान एनर वेलेंसिया का शानदार प्रदर्शन

इक्वाडोर के कप्तान एनर वेलेंसिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला गोल 16वें मिनट में दागा। कतर के गोलकीपर की गलती की वजह से इक्वाडोर को पेनाल्टी मिली और उसे वेलेंसिया ने इसे न गवाते हुए गोल में तब्दील किया। इसके बाद वेलेंसिया ने 31वें मिनट में दूसरा गोल दागा। कार्नर का शानदार फायदा उठाते हुए उन्होंने हवा में छलांग लगाते हुए गोल की तरफ हेडर मारा और बॉल नेट में चली गई।

दूसरे मुकाबले में एक दूसरे के आमने सामने होंगे इंग्लैंड और ईरान 

सोमवार को टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला 1966 के चैंपियन इंग्लैंड का सामना एशियाई महाशक्ति ईरान से होगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू होगा। दिलचस्प बात यह है कि यह उन दोनों टीमों की पहली अंतरराष्ट्रीय बैठक होगी, जिन्होंने पहले कभी एक-दूसरे से नहीं खेला। ईरान ने हालांकि एक बार स्कॉटलैंड खेला है – 1978 के संस्करण में, जहां खेल 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

 

आईटीवी नेटवर्क के फुटबॉल संवाददाता ने कतर को लेकर कही ये बात

इंडिया न्यूज़ पर डाफान्यूज़ द्वारा प्रस्तुत ‘फीफा का बिगबॉस’ शो में आईटीवी नेटवर्क के फुटबॉल संवाददाता ‘पैट्रिक ग्रीन’ ने दोहा से बताया कि “कतर एक बहुत ही अच्छा देश है। इस बार का वर्ल्ड कप पिछले सभी वर्ल्ड कप से काफी बेहतर होने वाला है। जब मैं यहां पहुंचा तो यहां के लोगों ने काफी आदर सत्कार किया। मुझे पहला मुकाबला देखने का मौका तो नहीं मिल सका। लेकिन आज होने वाले इंग्लैंड बनाम ईरान मुकाबले को मैं जरूर देखने जाने वाला हूं। कतर सरकार ने वर्ल्ड कप में किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ी है। लेकिन यहां प्रशंसकों को किस तरह से रखा जाए यह किसी को नहीं पता। मुकाबले के बाद प्रशंसक क्या करें कोई नहीं जनता।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: चौधरी को पाकिस्तान की चिंता करनी.., स्मृति ईरानी ने पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद को दिया करारा जवाब-Indianews
Ranveer ने इंस्टाग्राम से शादी की तस्वीर की रिमूव, रिश्ते में खटास की खबरें हुई तेज
Manipur Violence: अमेरिका में बसे कुकी जनजातियों ने किया कांग्रेस ब्रीफिंग का आयोजन, मणिपुर को लेकर भारत सरकार को घेरा-Indianews
आज जारी होंगे West Bengal HS के रिजल्ट्स, ऐसे करें चेक-Indianews
DC vs RR: संजू सैमसन के कैच आउट पर मचा बवाल,मैदान छोड़ने को तैयार नहीं थे आर आर के कप्तान -Indianews
Bhagwant Mann: क्या टूट जाएगी आम आदमी पार्टी? भगवंत मान के अमित शाह से मिलने पर अटकलें तेज-Indianews
Kareena Kapoor ने मजेदार पोस्ट पर किया रिएक्ट, स्टोरी शेयर कर फैंस के साथ किया शेयर – Indianews
ADVERTISEMENT