होम / Fifa World Cup 2022: सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से दी मात, नहीं चला मेसी का जादू

Fifa World Cup 2022: सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से दी मात, नहीं चला मेसी का जादू

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 22, 2022, 6:36 pm IST

अर्जेंटीना को विश्व कप के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप-सी में सऊदी अरब ने दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराया। 10वें मिनट में कप्तान लियोनल मेसी के गोल से बढ़त लेने के बावजूद टीम मैच नहीं जीत सकी। सऊदी अरब के लिए सालेह अलसेहरी ने 48वें और 53वें मिनट में सालेम अलडावसारी ने गोल किया।

 

अर्जेंटीना के लगातार 36 मैचों में जीत का टूटा क्रम 

इस हार के साथ अर्जेंटीना के लगातार 36 मैचों में जीत का क्रम टूट गया। इस दौरान वह 25 मैच जीता था और 11 ड्रॉ हुए थे। 1974 के बाद पहली बार अर्जेंटीना ने अपने पहले मैच में 2 गोल खाए हैं। तब उसे पोलैंड के खिलाफ 2-3 से हार मिली थी। खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना का मुकाबला अब 27 नवंबर को मैक्सिको और 30 नवंबर को पोलैंड के खिलाफ होगा। सऊदी अरब की विश्व कप इतिहास में यह सिर्फ तीसरी जीत है। अर्जेंटीना को प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए अब अपने बाकी बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी।

 

पहले हाफ तक ऐसा था हाल

पहले हाफ का खेल समाप्त होने तक लियोनल मेसी के गोल की बदौलत अर्जेंटीना 1-0 से आगे थे। पहले हाफ में अर्जेंटीना ने आक्रमक खेल दिखाया। उसके तीन गोल ऑफसाइड करार दिए गए। अर्जेंटीना ने गोल के लिए पांच शॉट लगाए। इनमें दो टारगेट पर थे। वहीं, सउदी अरब टारगेट तो दूर की बात है उसने एक भी शॉट नहीं लगाया था। पजेशन के मामले में भी अर्जेंटीना आगे रहा। पहले हाफ में उसका पजेशन 64 फीसदी रहा। वहीं, सऊदी अरब का पजेशन 36 फीसदी रहा। अर्जेंटीना ने 285 और सऊदी अरब ने 159 पास किए।

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT