होम / MP में आई पर्ची बनाने वाले बाबाओं की बाढ़! धीरेंद्र शास्त्री के बाद विलास महाराज की दरबार में कथित चमत्कार का दावा

MP में आई पर्ची बनाने वाले बाबाओं की बाढ़! धीरेंद्र शास्त्री के बाद विलास महाराज की दरबार में कथित चमत्कार का दावा

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 1, 2023, 10:10 pm IST

इंडिया न्यूज़ : अब तक मध्य प्रदेश में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की चर्चा थी। अभी तक ये भी चर्चा थी कि मध्य प्रदेश में पर्चा बनाकर लोगों की समस्याओं का हल करने वाले एक ही बाबा हैं। लेकिन ऐसा नहीं है मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में भी एक ऐसे ही बाबा सामने आए हैं, जो पर्चा बनाकर लोगों का भविष्य बता देते हैं। मालूम हो, दावा तो यह भी कि दूसरे वाले बाबा भी दरबार लगाकर लोगों की समस्या का समाधान कर रहे हैं। सामने आई रिपोर्ट की मुताबिक बाबा विलास महाराज पिछले कई सालों से दरबार लगा रहे हैं। वह कानिफनाथ जी के भक्त हैं।

मध्य प्रदेश बना पर्ची बाबों का गढ़

बता दें, बाबा विलास महाराज की यहां यह परंपरा पिछले तीन पीढ़ी से चली आ रही है। दावा तो यह भी है कि उनके यहां भक्त मध्य प्रदेश से ही नहीं आसपास के राज्यों से भी पहुंचकर अपनी समस्या का समाधान पा रहे हैं। अब तक पंडित धीरेंद्र शास्त्री के चर्चे तो आपने सुने ही होंगे। वह देश विदेश में भी विख्यात हैं, लेकिन अब ऐसे कई बाबाओं की बाढ़ आ गई है। जो पहले से ही पर्चा बनाकर लोगों का भविष्य बता कर उनकी समस्या का समाधान करने का दावा करते हैं। मालूम हो, कथित चमत्कार का ताजा मामला मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के तहसील नेपानगर के एक छोटे से ग्राम पांच इमली का है।

पिछले 3 पीढ़ी से चली आ रही बाबा विलास की यहां परंपरा

बता दें, ऐसा दावा है कि नए चमत्कार वाले बाबा विलास महाराज जब 7 साल के थे तब से ही नवनाथ की भक्ति कर रहे हैं। लोगों की मुताबिक धारणा ऐसी है कि उनसे कानिफनाथ महाराज प्रसन्न हैं। उनके यहां दरबार लगाकर लोगों के समस्या का समाधान करने की यह परंपरा पिछले 3 पीढ़ी से चली आ रही है। बाबा विलास महाराज पहले से ही पर्चा बनाकर उनकी समस्या बता देते हैं। भभूति देकर बड़ी से बड़ी बीमारी और समस्या का समाधान करने का दावा करते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT