होम / पाकिस्तान में रमजान के पहले दिन गैस सप्लाई बंद, मची अफरातफरी

पाकिस्तान में रमजान के पहले दिन गैस सप्लाई बंद, मची अफरातफरी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 24, 2023, 10:00 pm IST

इंडिया न्यूज़ : इस्लामिक राष्ट्र पाकिस्तान की हालत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है। बढ़ती महंगाई और बिजली संकट के बाद पाकिस्तानियों को गैस की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। प्राकृतिक गैस की कमी से पाकिस्तान के कई शहरों जैसे कराची, क्वेटा और रावलपिंडी जैसे प्रमुख शहरों के लोग परिशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मालूम हो, रमजान के पहले ही दिन गैस की किल्लत झेल रहे लोगों का चूल्हा नहीं जल सका।

पाकिस्तान के कई शहरों में गैस की किल्ल्त

बता दें, पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों की मानें तो कराची समेत पाकिस्तान के कई शहरों में पिछले कई महीनों से गैस की सप्लाई प्रभावित है। ऐसे में रमजान का चांद नजर आने के बाद लोगों के घरों में होने वाली गैस की सप्लाई बंद हो गई। सप्लाई में कमी के बाद लोगों ने इसकी शिकायत सरकार से की थी। इसपर सरकार की तरफ से भरोसा दिया गया कि सहरी और इफ्तार से पहले उपभोक्ताओं के लिए गैस फिर से उपलब्ध होगी।

रमजान में कोयले पर खाना बनाने पर मजबूर पाकिस्तानी

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रमजान में पाकिस्तान के कई शहरों में लोग कोयले पर खाना बनाने को मजबूर हैं। बता दें, पाकिस्तान के क्वेटा के लोगों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि गैस की सप्लाई न होने के कारण सेहरी के लिए कुछ पका नहीं सके। मालूम हो, परेशान लोगों का कहना है कि लगातार शिकायत के बावजूद उनकी बात नहीं सुनी जा रही है। वहीं एसएसजीसी कंपनी की तरफ से कहा गया है कि एक ही वक्त पर लाखों स्टोव जलाए जाने की वजह से प्रेशर का कम होना स्वभाविक है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT