होम / '3 महीने में फिट हो जाओ नहीं हुए तो' असम सरकार ने राज्य के पुलिसकर्मियों को दिया बड़ा अल्टीमेटम

'3 महीने में फिट हो जाओ नहीं हुए तो' असम सरकार ने राज्य के पुलिसकर्मियों को दिया बड़ा अल्टीमेटम

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 17, 2023, 6:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Himanta Vishwa Sarma : राज्य में ज्यादा शराब पीने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने के बाद अब असम सरकार ने अनफिट पुलिसकर्मियों पर भी सख्त एक्शन लेने की पूरी तैयारी चुकी है। बता दें, असम पुलिस ने मंगलवार को कहा कि जिन पुलिस वालों का वजन ज्यादा है और जो फिट नहीं है, अगर वो नवंबर तक अपना वजन नहीं कम करते हैं तो उन्हें वीआरएस दे दिया जाएगा। सामने आई जानकारी के अनुसार, सभी पुलिसवालों का टेस्ट तीन महीने बाद लिया जाएगा।

असम सरकार ने पुलिस प्रशासन में सुधार के लिए फैसला

असम के पुलिस महानिदेशक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह (Gyanendra Pratap Singh) ने अहम जानकारी देते हुए बताया है कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Vishwa Sarma) के निर्देश पर पुलिस प्रशासन में सुधार के तौर पर यह अहम फैसला लिया गया है। बता दें, हिमंत बिस्व सरमा के फैसले को लेकर असम के पुलिस महानिदेशक ने ट्वीट कर लिखा, “असम पुलिस मुख्यालय ने IPS/APS अधिकारियों सहित असम पुलिस के सभी कर्मियों के ‘बॉडी मास इंडेक्स’ (बीएमआई) को पेशेवर तरीके से दर्ज करने का फैसला लिया गया है।”

तीन महीने का दिया अल्टीमेटम

इसके आगे डीजीपी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) और असम पुलिस सेवा (एपीएस) के अधिकारियों सहित सभी कर्मियों को 15 अगस्त तक तीन महीने का समय देने और उसके बाद बीएमआई दर्ज करने का फैसला किया गया है। इसके बाद अनफिट पुलिसकर्मियों को VRS लेना होगा। डीजीपी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि वो 16 अगस्त को अपना BMI दर्ज कराने वाले सबसे पहले पुलिसकर्मी होंगे। आगे उन्होंने बताया कि उनके द्वारा 8 मई को जानकारी दी गई थी कि असम पुलिस ने करीब 680 ऐसे कर्मियों की सूची तैयार की है, जो आदतन शराब पीने वाले या मोटे हैं। डीजीपी ने कड़े लहजे में कहा है कि मल्टीलेवल समीक्षा के बाद, ड्यूटी के लिए अनुपयुक्त लोगों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की पेशकश की जाएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT