होम / Giriraj Singh Vs Trinamool: ममता बनर्जी पर "ठुमका टिप्पणी," गिरिराज सिंह और तृणमूल के बीच घमासान जारी 

Giriraj Singh Vs Trinamool: ममता बनर्जी पर "ठुमका टिप्पणी," गिरिराज सिंह और तृणमूल के बीच घमासान जारी 

Reepu kumari • LAST UPDATED : December 7, 2023, 7:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Giriraj Singh Vs Trinamool: अक्सर आप देखते होंगे कि राजनीति में पक्ष और विपक्ष अपने बयानों से एक दूसरे पर हमलावर होते रहते हैं। लेकिन कई बार ये बहुत भारी भी पड़ जाता है। कुछ ऐसा ही हो रहा है केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ। जो बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर एक टिप्पणी करने पर TMC के निशाने पर आ गए हैं। चलिए आपको बताते हैं पूरा माजरा क्या है। दरअसल बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा मशहूर हस्तियों के साथ पैर मिलाने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की कथित अपमानजनक टिप्पणी पर राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

“स्त्री द्वेषी” और “पुरातनपंथी”

पार्टी ने उनकी टिप्पणी को “स्त्री द्वेषी” और “पुरातनपंथी” बताते हुए माफी की मांग की है। इसके जवाब में गिरिराज ने कोई भी अनुचित टिप्पणी करने के आरोपों के सिरे से खारिज किया है। उन्होंने कहा कि  तृणमूल “भ्रम पैदा करने” की कोशिश कर रहा है।

इसी के साथ एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर मंत्री के भाषण की एक कथित वीडियो क्लिप पोस्ट करते हुए पार्टी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “दीदी ओ दीदी” तंज की याद दिलाता है।

पोस्ट में लिखा है, “यह स्पष्ट है कि भाजपा नेताओं के लिए सत्ता में एक महिला को चुनौती देना अविश्वसनीय रूप से कठिन है, जो उनके अधिकार को चुनौती दे रही है। लैंगिक पूर्वाग्रहों से घिरी उनकी पुरातन मानसिकता स्पष्ट रूप से प्रदर्शित हो रही है।”

वीडियो किया पोस्ट

पार्टी द्वारा पोस्ट किए गए व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो में, मंत्री को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जाता है, “जश्न मना रही है, ठुमके लगा रही है, ये उचित नहीं है। (वह जश्न मना रही है और नृत्य कर रही है; यह अनुचित है।)”

पार्टी ने कहा कि “हम गुस्से से भरे हुए हैं…हम बीजेपी से पूछेंगे कि आपको एक महिला का अपमान करने का अधिकार किसने दिया? गिरिराज सिंह एक केंद्रीय मंत्री हैं जो जिम्मेदारी का पद संभाल रहे हैं…जिस तरह से उन्होंने ऐसी अनुचित बात कही, भले ही वह माफी मांग लें।” ये बहुत कम है,” समाचार एजेंसी एएनआई ने बंगाल के मंत्री शशि पांजा के हवाले से कहा है।

एक मीडिया संस्थान को दिए एक साक्षात्कार में श्री सिंह ने कोई भी अपमानजनक टिप्पणी करने से इनकार किया। उन्होंने कहा, ”मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा… मैंने सिर्फ इतना कहा कि जिस राज्य में गरीबी बहुत अधिक है, वहां के मुख्यमंत्री एक कार्यक्रम में जश्न मना रहे हैं… मैंने एक मुख्यमंत्री के बारे में बयान दिया है, किसी महिला नेता के खिलाफ नहीं।” उन्होंने एनडीटीवी से कहा, ”मैं अपने बयान पर कायम हूं।”

क्या है मामला 

ममता बनर्जी ने कहा कि अगर कोई उनसे अनुरोध करता है तो वह कुछ चरणों में शामिल होती हैं – जिस तरह वह आदिवासी नर्तकियों के साथ करती हैं। बता दें कि मंगलवार को कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में, सुश्री बनर्जी मंच पर सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, महेश भट्ट, अनिल कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा और अन्य लोगों के साथ शामिल हुईं और कुछ कदम थिरकाए।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT